BREAKING NEWS
  • बीजेपी उम्मीदवार ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को दी शिकस्त, 339096 वोट से हारे- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »

अहमदाबाद मुंबई Bullet Train परियोजना के लिए शुरू हुई कर्मचारियों की भर्ती

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 07:31 AM

New Delhi:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन के लिए कर्मचारियों की भर्ती शुरू हो गई है. ये भर्तियां 13 पदों के लिए निकाली गई हैं जिनमें ट्रेन ऑपरेशन, रोलिंग स्टॉक, सिग्नलिंग एंड टेलीकम्युनिकेशन, और इलेक्ट्रिकल के लिए मिडिल लेवल मैनेजमेंट के पद शामिल हैं. नेशनल हाई स्पीड रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) के मुताबिक पहले बैच में जिन 13 लोगों की भर्ती की जाएगी उन्हें ऑपरेशंस और मेंटेमनेंस के लीडर के तौर पर ट्रेनिंग दी जाएगी.


कौन-कौन से उम्मीदवार कर सकते हैं इन पदों के लिए आवेदन

दरअसल इन 13 पदों पर नियुक्त होने वाले लोगों को जापान में Shinkansen systems operations की ट्रेनिंग दी जाएगी. इसलिए इन पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्हें जापानी भाषा आती हो.

आगे होंगी और भी भर्तियां

जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए अभी और भी भर्तियां निकाली जाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल करीब 26 ड्राइवरों को बुलेट ट्रेन चलाने की ट्रेनिंग दिए जाने की योजना है. वहीं अगले साल 30 ड्राइवरों को बुलेट ट्रेन चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी. बताया जा रहा है कि इस अहमदाबाद मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए करीब 4 हजार लोगों को भर्ती किया जाएगा.

First Published: Wednesday, May 15, 2019 08:49 PM

RELATED TAG: Bullet Train Mumbai, Ahamdabad, Bullet Train Vacancies, Salary For Bullet Train Employee, Vacancies, Bullet Train Project,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो