logo-image

BSNL का धमाकेदार ऑफर, सिर्फ इतने रुपये से करिए रिचार्ज और साल भर कीजिए अनलिमिटेड बातें

टेलिकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल भी ग्राहकों को लुभाने में जुट गई है।

Updated on: 23 Oct 2018, 08:52 AM

नई दिल्ली:

टेलिकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल भी ग्राहकों को लुभाने में जुट गई है. बीएसएनएल ने एक नया रिचार्ज प्लान पेश किया है जिसके तहत ग्राहक एक महीने दो महीने तीन महीने नहीं बल्कि पूरे साल फ्री में अनलिमिटेड बातें कर पाएंगे. बीएसएनएल ने 1097 रुपये का नया रिचार्ज पैक लॉन्च किया है जिसके तहत उपभोक्ताओं को 365 दिनों तक फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. इतना ही नहीं इसके साथ ही इस पैक को लेने वाले लोगों को 25 जीबी डेटा भी दिया जाएगा. बीएसएनएल के उपभोक्ता 6 जनवरी 2019 तक इस नए प्लान का लाभ उठा सकते हैं. 6 जनवरी 2019 के बाद यह रिचार्ज प्लान उपलब्ध नहीं होगा.

बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान का सीधा मुकाबला रिलायंस जियो के 1699 रुपेय वाले प्लान से है जिसमें जियो 365 दिनों के लिए फ्री कॉलिंग के साथ ही यूजर्स को हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा और प्रतिदिन के हिसाब से 547.5 जीबी 4जी डेटा मिलेगा. हालांकि यहां साफ कर दें कि बीएसएनल अभी भी 3जी सर्विस दे रहा है जबकि रिलायंस जियो 4 जी सेवा दे रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले बीएसएनएल ने ऐसा ही एक प्लान 1999 रुपये का पेश किया था जिसमें 365 दिनों की वैद्यता और प्रतिदिन 2 जीबी डेटा देने का ऐलान किया था. इस प्लान के तहत यूजर्स को हर दिन 100 मैसेज भी फ्री दिए जाते थे.