शाह ने कहा-हिमाचल और गुजरात की चुनावी जीत विकासवाद पर जनता की मुहर, 2019 चुनाव में जीतेगी BJP

गुजरात और हिमाचल में शानदार जीत के बाद बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर के दोनों राज्य की जनता का शुक्रिया किया।

  |   Updated On : December 18, 2017 07:31 PM
 बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- PTI)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो- PTI)

नई दिल्ली:  

गुजरात और हिमाचल में शानदार जीत के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर के दोनों राज्य की जनता का शुक्रिया किया। इसके साथ ही करोड़ो बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए धन्यवाद भी दिया।

शाह ने कहा कि गुजरात चुनाव को जिस प्रकार कांग्रेस ने मुद्दों से भटकाने का जो काम किया था, उसे उन्होंने नकार दिया है।

उन्होंने कहा, 'चुनावी नतीजे जातिवाद, वंशवाद और तुष्टीकरण की हार है और पीएम मोदी के विकासवाद की जीत है। गुजरात के लिए आज आनंद का दिन है, गुजरात चुनाव को जातिवाद की आग में झोंकने की कोशिश की गई लेकिन जनता ने इसे ठुकरा दिया है।'

और पढ़ें: शीतकालीन सत्र: गुजरात-हिमाचल चुनाव परिणाम पर पीएम ने दिखाया विक्टरी साइन, दोनों सदन स्थगित

शाह ने कहा कि गुजरात में साल 1990 के बाद बीजेपी कभी लोकसभा या विधानसभा चुनाव नहीं हारी है। जातिवाद की वजह से कांग्रेस के हर बड़े नेता गुजरात में विधानसभा चुनाव हारे हैं। गुजरता की जनता ने मोदी जी पर फिर से भरोसा जताया है।

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने ये भी कहा की यूपी के बाद गुजरात में भी साबित हुआ कि अब विकास की रणनीति चलेगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हमारा वोट शेयर पिछली बार से 10% बढ़ा है।

शाह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में दो तिहाई से हमें बहुमत मिला जिससे हम संतुष्ट हैं। यहां की जीत बताती है कि वहां की जनता पीएम मोदी की विकास यात्रा में शामिल होना चाहती है।

अमित शाह ने गुजरात में कड़े मुकाबले के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'गुजरात में कांटे की टक्कर नहीं थी बल्कि हम आराम से जीते हैं। 8 फीसदी वोटों का अंतर कांटे की टक्कर नहीं होती है।'

उन्होंने कहा कि 2014 के पहले पूरे देश में बीजेपी के 5 राज्यों में सरकार थी, अब 14 राज्यों में बीजेपी के मुख्यमंत्री हैं, यह पीएम मोदी में जनता का विश्वास है।

शाह ने ये भी कहा, 'अब देश के 19 राज्यों में पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है। गरीबों के लिए जो 106 योजनाएं एनडीए सरकार लाई है उसका जन समर्थन ही वोट में बदला है। मेघालय, कर्नाटक, मिजोरम, त्रिपुरा में भी बीजेपी जीतेगी।

उन्होंने कहा, '2022 में न्यू इंडिया का उनका सपना पूरा होगा क्योंकि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का जीतना तय है।'

और पढ़ें: गुजरात चुनाव: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ली हार की जिम्मेदारी, बीजेपी को दी बधाई

First Published: Monday, December 18, 2017 05:02 PM

RELATED TAG: Gujarat Election, Amit Shah, Narendra Modi, Bjp President, Congress, Bjp, Himachal Pradesh Elections Result 2017, Gujarat Elections Result,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो