बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी LIVE: 2019 में बीजेपी मोदी-शाह की जोड़ी पर लगाएगी दांव, नहीं होगा संगठन का चुनाव

दो दिन (शनिवार और रविवार) चलने वाली इस कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन सुबह 10 बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय प्रदेश पदाधिकारियों और राज्यों के अध्यक्ष व संगठन महामंत्री से चर्चा करेंगे।

  |   Updated On : September 08, 2018 03:11 PM
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज (PTI)

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज (PTI)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर क़मर कसे हुए है। शनिवार को एक बार फिर से बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक के बहाने कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे प्रयासों और आने वाले समय की पार्टी रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी। दो दिन (शनिवार और रविवार) चलने वाली इस कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन सुबह 10 बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राष्ट्रीय प्रदेश पदाधिकारियों और राज्यों के अध्यक्ष व संगठन महामंत्री के साथ चर्चा की। सूत्रों के अनुसार बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव की जीत को लेकर आश्वस्ता दिखाई है। सूत्रों ने बताया, '2019 में हमलोग पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जे रहे हैं। संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता।'

इतना ही नहीं एक साल के लिए संगठन के चुनाव भी स्थगित रहेंगे। कार्यकारिणी में तय हुआ है की मोदी को प्रधानमंत्री पद का चेहरा बता कर अमित शाह की अगुवाई में ही 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा। अमित शाह ने कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि SC/ST मुद्दे पर दूसरी जातियों में भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है लेकिन इसका असर लोकसभा चुनाव पर नही होगा और एक बार पिर से हमारी सरकार बनेगी।

बताया जा रहा है कि बैठक में सभी प्रदेश अध्यक्ष ने अपने अपने राज्यों में 2019 के लोकसभा चुनाव के दृष्टिकोण से अमित शाह को अपनी रणनीति से अवगत कराया।

आने वाले समय में बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाओ का लाभ लेने वाले व्यक्तियों के पास भेजेगी और उनका एक डेटा बेस तैयार किया जाएगा

LIVE UPDATES

# पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश अध्यक्षों ने अमित शाह के नेतृत्व में ही लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही इसे लेकर कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। लोकसभा चुनाव तक अब कोई भी सांगठनिक चुनाव नहीं होगा। मोदी को प्रधानमंत्री पद का चेहरा बता कर अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी लड़ेगी लोकसभा चुनाव।

# एक साल का संगठन के चुनाव स्थगित रहेंगे।

# अमित शाह ने कहा है की हमे चुनाव की दृष्टि से संगठन को तैयार करना है, कुछ राजनीतिक दल भ्रम फैला रहे है लेकिन हम दोबारा सत्ता में वापस आएंगे, बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाओ का लाभ लेने वाले व्यक्तियों के पास भेजेगी और उनका एक डेटा बेस तैयार किया जाएगा।

# 2019 में हमलोग पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जे रहे हैं। संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता।- अमित शाह

# सूत्रों के अनुसार बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव की जीत को लेकर आश्वस्ता दिखाई है। 

गौरतलब है कि इस साल चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है, वहीं अगले साल लोकसभा चुनाव होना है। बीजेपी पहले ही अपने सभी कार्यकर्ताओं और सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियां बताने का दिशा निर्देश जारी कर चुकी है। ऐसे में एक बार फिर से सभी चुनावों में जीत हासिल करने के तरीके को लेकर चर्चा होगी।

हालांकि इस बार बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक के लिए अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर को चुना गया है। साफ है कि बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक के बहाने एस/एसटी समाज के लोगों के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान मोदी सरकार द्वारा सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित करने को लेकर भी चर्चा होगी।

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी ढेर, हथियार छीनने की कर रहा था कोशिश

इससे पहले शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, 'शनिवार शाम तीन बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मुख्‍य बैठक शुरू होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद होंगे।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भाषण से होगी। इस भाषण में आने वाले 3 राज्यों के चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की दशा-दिशा तय होगी।

और पढ़ें- RSS प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदुओं से एकजुट होने का किया आह्वान, शिकागो भाषण की 125वीं वर्षगांठ

बैठक में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पास किए जाएंगे। वहीं दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे।

First Published: Saturday, September 08, 2018 10:05 AM

RELATED TAG: Bjp National Executive, Amit Shah, Narendra Modi, Bjp Meeting, Bjp National Executive Meeting 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो