logo-image

बीजेपी विधायक ने कहा- मनोहर पर्रिकर के मुख्यमंत्री रहते गोवा में नहीं कोई राजनीतिक संकट

जब तक मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) मुख्यमंत्री हैं, गोवा में कोई राजनीतिक संकट नहीं है. बीजेपी विधायक मिशेल लोबो ने यह बात कही.

Updated on: 04 Feb 2019, 06:03 PM

नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष व भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक मिशेल लोबो (Michael Lobo) ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि जब तक मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) मुख्यमंत्री हैं, गोवा में कोई राजनीतिक संकट नहीं है. लोबो ने यह भी कहा कि जिस दिन पर्रिकर मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे या उनके साथ 'कुछ हो जाता' है, तो बीजेपी की अगुआई वाली राज्य सरकार को राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ेगा. लेकिन, जब तक पर्रिकर मुख्यमंत्री हैं तब तक ऐसा कोई संकट नहीं होने वाला है.

पिछले साल फरवरी में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के आग्न्याशय कैंसर से पीड़ित होने के बाद से गोवा में बीजेपी की अगुआई वाली सरकार में अंदरूनी टकराव सामने आता रहा है जिससे सरकार के बने रहने पर संदेह उत्पन्न होता रहा है.

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी के समर्थन में आए विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर बोला हमला, देवगौड़ा ने कहा- आपातकाल से भी बुरी स्थिति

सत्तारूढ़ बीजेपी की सहयोगी पार्टियों के कुछ नेताओं के साथ-साथ लोबो सहित कुछ बीजेपी विधायकों ने खुद गठबंधन सरकार की कार्यप्रणाली के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ ले रहे पर्रिकर के नेतृत्व पर असंतोष जताया है.

तीन महीने पहले अपने दो विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से पहले तक कांग्रेस राज्यपाल मृदुला सिन्हा से सरकार हटाने और कांग्रस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के लिए कहती रहती थी. कांग्रेस उस समय सबसे बड़ी पार्टी थी.

और पढ़ें: कोलकाता पुलिस की कार्रवाई संघीय ढांचे पर खतरा: गृह मंत्री राजनाथ सिंह

38 विधायकों वाली गोवा विधानसभा में वर्तमान में बीजेपी और कांग्रेस, दोनों के 14-14 विधायक हैं. बीजेपी को 3-3 विधायकों वाली गोवा फॉरवार्ड और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी, दो निर्दलीय विधायकों और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक का समर्थन है. पिछले साल सितंबर में गठबंधन सरकार से एक निर्दलीय विधायक ने अपना समर्थन वापस ले लिया था.