logo-image

मणिपुर चुनाव 2017: इरोम शर्मिला को 'आप' सांसद भगवंत मान ने दी एक महीने की सैलरी

रविवार को ट्वीटर पर सांसद भगवंत मान ने इस बारे में जानकारी दी।

Updated on: 19 Feb 2017, 03:30 PM

नई दिल्ली:

मणिपुर की मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला को चुनाव लड़ाने के लिए केजरीवाल और उनकी पार्टी चंदा दे रहे हैं। पंजाब में आप के सबसे बड़े नेता संगरूर के सांसद भगवंत मान अपने एक महीने का वेतन शर्मिला की पार्टी को दे रहे हैं। इससे पहले शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इरोम शर्मिला की पार्टी को पचास हजार रुपये दान में दिए।

रविवार को ट्वीटर पर सांसद भगवंत मान ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बतौर सांसद उन्हें मिलने वाला एक महीने का वेतन शर्मिला को देते हैं जो मणिपुर में 'भ्रष्ट तंत्र' और 'अन्याय' के खिलाफ लड़ रही हैं।

 सांसद को हर महीने 2 लाख रुपये मिलता है जिसमें बेसिक सैलरी 50 हजार रुपये होती है।

वहीं केजरीवाल ने भी ट्वीट करके बताया कि वह इरोम शर्मिला को चंदे के रूप में 50,000 रुपये दे रहे हैं और ट्विटर पर लिंक साझा करने के दौरान लोगों से उनकी मदद करने की भी अपील की।

जिसके बाद इरोम शर्मिला की पार्टी ने उन्‍हें ट्वीट कर धन्‍यवाद दिया। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'ईमानदार राजनीति को हमेशा सच्‍चे लोगों का समर्थन मिलता है, जो हालात को बदलने के लिए जमीनी स्तर पर आंदोलन का निर्माण करना चाहते हैं। धन्‍यवाद सर।

16 साल तक अफस्पा के खिलाफ़ भूख हड़ताल करने के बाद राजनीति में कदम रखने वाली मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला अपनी पार्टी पीपुल्स रीसर्जन्स एंड जस्टिस एलायंस (पीआरजेए) के लिए ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से चंदा इकट्ठा कर रही है।

साथ ही लोगों तक पहुंच बनाने के लिए साइकल पर प्रचार कर रही है। पीआरजेए मणिपुर का पहला क्षेत्रीय दल है जो राज्य में चुनावी खर्चे को वहन करने के लिए वेबसाइट के माध्यम से धन जुटा रहा है। इरोम, मणिपुर में मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी के खिलाफ थौबल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं।