logo-image

लालू से मिले राहुल गांधी, शाह ने कहा-भ्रष्टाचार मुक्त सरकार नहीं दे सकती कांग्रेस

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में चारा घोटाले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद से राहुल गांधी की मुलाकात पर बीजेपी ने निशाना साधा है।

Updated on: 30 Apr 2018, 10:00 PM

highlights

  • लालू यादव से कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी की मुलाकात पर बरसे शाह
  • शाह ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त सरकार नहीं दे सकती कांग्रेस

नई दिल्ली:

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में चारा घोटाले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद से राहुल गांधी की मुलाकात पर बीजेपी ने निशाना साधा है।

कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी सभा के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रेसिडेंट अमित शाह ने दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर गंभीर सवाल उठाए।

शाह ने कहा कि राहुल गांधी ने यूपीए के शासनकाल के दौरान उस अध्यादेश को फाड़कर फेंक दिया था, जो लालू यादव को बचा सकता था लेकिन अब लगता है कि कांग्रेस को लालू यादव की जरूरत महसूस होने लगी है।

शाह ने कहा, 'यूपीए के दौरान राहुल गांधी ने उस अध्यादेश को फाड़ दिया था जो चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू यादव को बचा सकता था। अब 2019 के करीब आने के साथ ही ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस लालू जी के सहयोग के बिना नहीं जीत सकती और आज उन्होंने (राहुल गांधी) लालू जी से (एम्स में) मुलाकात की।'

शाह ने कहा, 'अध्यादेश को फाड़कर फेंकने वाले राहुल गांधी ने आज लालू जी से मुलाकात की और उन्हें गले लगाया। ऐसे दिखावटी लोग राज्य में भ्रष्चाटार रहित सरकार नहीं दे सकते।'

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने सोमवार दिल्ली के एम्स में चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू यादव से मुलाकात कर उनका हाल चाल पूछा था।

लालू यादव इलाज के लिए रांची के रिम्स हॉस्पिटल से एम्स शिफ्ट किए गए थे। इलाज के बाद आज उन्हें रांची ट्रांसफर कर दिया गया।

लालू यादव ने हालांकि इसे साजिश करार देते हुए कहा, 'यह अन्यायपूर्ण और एक साजिश है। मुझे ऐसी जगह शिफ्ट किया जा रहा है जहां कोई सुविधा नहीं है। यह मेरे लिए मुश्किल समय है लेकिन मैं इसका मुकाबला करूंगा।'

और पढ़ें: AIIMS से रांची भेजे जाने के फैसले से झल्लाए लालू पुलिसवाले से भिड़े