logo-image

UPSC Result: अमृतसर के अनमोल शेर सिंह बेदी बने पुरुषों में टॉपर

यूपीएससी सिविल परीक्षा में अमृतसर के अनमोल शेर सिंह बेदी दूसरे नंबर पर रहे हैं। इसमें ख़ास बात यह है कि यह उनका पहला प्रयास था। अनमोल भारतीय विदेश सेवा में काम करने के इच्छुक है।

Updated on: 01 Jun 2017, 12:01 PM

नई दिल्ली:

यूपीएससी सिविल परीक्षा में अमृतसर के अनमोल शेर सिंह बेदी दूसरे नंबर पर रहे हैं। इसमें ख़ास बात यह है कि यह उनका पहला प्रयास था। अनमोल भारतीय विदेश सेवा में काम करने के इच्छुक है। अनमोल शेर सिंह बेदी पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं।

उन्हें शुरु से ही किताबें पढ़ना बहुत अच्छा लगता था और इसी रूझान ने उन्हें जुझारू छात्र बना दिया। अनमोल अमृतसर के स्प्रिंगडेल स्कूल से पढ़े हैं जहां से उन्होंने 12वीं की परीक्षा पास की है।

इसके बाद उन्होंने राजस्थान के BITS पिलानी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। अनमोल के पिता प्रोफेसर हैं और मां एनजीओ के साथ जुड़ी हुई है। अनमोल ने इस सफलता का श्रेय भगवान और घरवालों को दिया है। उनका कहना है कि उनकी बहन ने इस मुकाम पर पहुंचने में उनकी काफी मदद की है। 

बता दें कि UPSC सिविल सेवा परीक्षा से देश में IAS, IFS और IPS अधिकारियों का चुनाव होता है। इस परीक्षा में हर साल हज़ारों लोग भाग लेते हैं और इस बार इसमें 1099 छात्रों ने यह परीक्षा पास की थी।

यह भी पढ़ें: यूपीएससी एग्ज़ाम में दसवें नंबर पर रहा कश्मीर के गांव का वन अधिकारी, मेहनत को दिया सफलता का श्रेय