logo-image

गुजरात चुनाव: पाटीदार नेता निखिल सवानी ने बीजेपी का साथ छोड़ा, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

निखिल ने सोमवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि वह जल्द राहुल गांधी से मिलने की कोशिश करेंगे।

Updated on: 23 Oct 2017, 05:32 PM

highlights

  • निखिल सवानी 15 दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए थे
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी छोड़ने का किया ऐलान, राहुल गांधी से जल्द मिलने की बात कही
  • निखिल ने कहा- मैं आज भी चाहता हूं कि पाटीदारो को आरक्षण मिले

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव के तारीखों के ऐलान से ठीक पहले राज्य में राजनीतिक उठापटक जारी है। हार्दिक पटेल के सहयोगी रहे और 15 दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवानी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।

निखिल ने सोमवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि वह वापस हार्दिक पटेल के साथ वापस जुड़ेंगे।

निखिल ने कहा कि बीजेपी में जाना उनकी गलती थी। निखिल सवानी ने कहा, 'मैंने बीजेपी की ओर से नरेंद्र पटेल को एक करोड़ रुपये ऑफर करने के बारे में सुना और मैं इससे बहुत आहत हूं। मैं आज ही बीजेपी छोड़ रहा हूं।'

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल का आरोप- बीजेपी ने दिया एक करोड़ का ऑफर

निखिल सवानी ने कहा कि चुनाव के वक्त बीजेपी को पाटीदार नेता याद आए हैं। बकौल निखिल वह राहुल गांधी से जल्द मिलने की कोशिश करेंगे और अपनी बात रखेंगे।

निखिल सवानी ने साथ ही कहा कि वह नरेंद्र पटेल को बधाई देते हैं कि वह एक छोटे परिवार से आते हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक करोड़ रुपये का ऑफर स्वीकार नहीं किया।

निखिल ने नरेंद्र पटेल के आरोपों पर कहा, 'मैं नरेंद्र के साथ सहमत हूं। मैंने भी संयोजकों और दूसरे लोगों के पैसे की पेशकश किए जाने के बारे में सुना है।'

बता दें कि रविवार देर रात ही पाटिदार नेता नरेंद्र पटेल ने बीजेपी पर एक करो़ड़ रुपये की पेशकश करने का गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दस लाख रुपये भी सामने रखे। पटेल पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के करीबी माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग पर कांग्रेस का प्रहार, कहा- गुजरात चुनाव की तारीखें घोषित न कर खोई विश्वसनीयता