अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव बोले, कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार

यूपी में समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने का निर्णय लिया है.

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 06:54 AM
अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव बोल, कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव बोल, कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार

नई दिल्ली:  

यूपी में समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने का निर्णय लिया है. जिसके बाद यूपी में महागठबंधन बनाने का सपना कांग्रेस का टूट गया. हालांकि कांग्रेस ने यूपी में मजबूत से लड़ने का ऐलान किया है. वहीं, समाजवादी पार्टी से हटकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव कांग्रेस से गठबंधन करने को तैयार है. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अभी हमारी बात तो नहीं हुई है, लेकिन जितनी भी सेकुलर पार्टी हैं, जिसमें से एक कांग्रेस भी है. अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं.

वहीं, रविवार को कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि यूपी में हमारे साथ कोई भी सेकुलर पार्टी आती है जिसका मकसद बीजेपी को हराना है तो हम उसका स्वागत करेंगे.

और पढ़ें : मायावती-अखिलेश के गठबंधन पर बोले चाचा शिवपाल, हमारे बिना अधूरा है 'साथ'

वहीं, शनिवार को एसपी-बीएसपी गठबंधन को पर अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा था कि उनकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के बिना यह गठबंधन अधूरा है. केवल धर्मनिरपेक्ष पार्टियां ही BJP को हरा सकती है.

बता दें कि शनिवार दोपहर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन का ऐलान किया. दोनों ही दल राज्य की 80 संसदीय सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

First Published: Sunday, January 13, 2019 06:16 PM

RELATED TAG: Shivpal Singh, Shivpal Singh Yadav, Loksabha Election 2019, Congress, Uttar Pradesh News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो