BREAKING NEWS
  • अब कोई लिंक भेजें तो उसे खोलने से पहले दस बार सोचें, सोशल मीडिया पर बढ़ रही है फर्जी प्रोफाइल की संख्या- Read More »
  • बिहार की बाढ़ और सूखे को केन्द्र राष्ट्रीय आपदा घोषित करे, राजद नेता तेजस्वी बोले- Read More »
  • Sheila Dikshit Funereal LIVE Updates : नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि- Read More »

एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेगा, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

News State Bureau  |   Updated On : April 14, 2019 12:28 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता पूरे जोर-शोर से जुटे हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी आज खुछ ही देर में जम्मू-कश्मीर के कठुआ में लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद उनकी 2 रैलियां यूपी में होंगी. पीएम मोदी 2:30 बजे यूपी के अलीगढ़ में गरजेंगे. इसके बाद वह 4:25 बजे मुरादाबाद में रैली करेंगे. बता दें कि पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है और अब दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है.

  Apr 14, 2019  12:19 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आपके वोट से यहां विकास हो रहा है. 18 अप्रैल को आपका सुरक्षा, समृद्धि, सेना को आगे बढ़ाएगा. आपका एक वोट इस चौकीदार को मजबूत करूंगा.

  Apr 14, 2019  12:18 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 2014 में जो वोट आपने दिया था उससे सीमा से सटे लोगों को आरक्षण का लाभ मिल पाया है. आपके एक वोट सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण मिल पाया है. आपके एक वोट देश के 12 करोड़ छोटे किसानों के खाते में 75 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर हो रहे हैं. 

  Apr 14, 2019  12:16 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जो परिवार मजबूरी में यहां आए हैं उनको भी नागरिकता दिलाने का काम किया जा रहा है. 23 मई को चुनाव का नजीता आएगा और फिर एक मोदी सरकार बनेगी. नागरिकता का कानून पास कराने के लिए फिर कोशिशि की जाएगी. 

  Apr 14, 2019  12:15 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस की नीति के कारण ही कश्मीरी पंडितों को घर छोड़ना पड़ा. कांग्रेस ने 60 साल तक क्या किया. उन्होंने क्यों न्याय नहीं दिलाई. कांग्रेस न्याय दिलाने के नाम पर धोखा करती है. लोगों को धोखा देना कांग्रेस की राजनीति है. मोदी सरकार कश्मीरी पंडितों को उनकी जमीन पर बसाएगा. 

  Apr 14, 2019  12:13 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस पाकिस्तान की बात कर रही है. कांग्रेस देश का विश्वास खो चुकी है. सिर्फ वोट के लिए जम्मू-कश्मीर को संकट पर डाल दे ऐसी कांग्रेस पर देश विश्वास नहीं कर सकता है. कांग्रेस सिर्फ अपने बारे में सोचती है. 

  Apr 14, 2019  12:11 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस के खून में ऐसे जम्श घुस गए हैं. कांग्रेस कह रही है कि वह जम्मू-कश्मीर से सेना हटा देगी. क्या आपको ये मंजूर है कि नहीं. ये आपके साथ धोखा है. कांग्रेस पाक से पैसे लेकर लोगों को भड़वाने वाले से बातचीत करेगी. वह एएसपीए भी हटा देगी. 

  Apr 14, 2019  12:09 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इन दो परिवारों ने जम्मू-कश्मीर में तबाही मचाई. इन दोनों की परिवारों की विदाई होनी चाहिए. पूरे कुनबे को मैदान में उतार दो, लेकिन देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे. कांग्रेस ने जो गलती है वह भारत आज तक भुगत रहा है और वह आज सत्ता से बाहर है. अब वापसी के लिए परेशान है.

  Apr 14, 2019  12:07 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, देश का ये चौकीदार भी इसी भावना अटल है और अटल रहेगा. कांग्रेस और उनके साथी जम्मू-कश्मीर के वंशवादी परिवार चाहे जितना कोशिश कर लें, मोदी उनके सामने दीवार बनकर खड़ा. मैं तीन-तीन पीढ़ी से यहां कब्जा जमा कर बैठे अब्दुल्ला परिवार को कहना चाहता हूं कि ये मोदी न डरता और न ही झुकता है.

  Apr 14, 2019  12:06 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कुछ मुट्ठी भर लोगों का यहां के लोग गुलाम नहीं हो सकते हैं. यहीं कठुआ में श्यामा प्रसाद ने तिरंगा फहराया था. देश विरोधी की ताकत को उन्होंने ललकारा था. उन्होंने कहा था कि एक देश में दो प्रधान दो निशान नहीं चलेगा. उनके वचन कोई नहीं मिटा सकता है. 

  Apr 14, 2019  12:04 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ये जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने की धमकी दे रहे हैं. खून-खराबे की धमकी दे रहे हैं. पाकिस्तान न्यूक्लियर की धमकी दे रहा था उनकी भी हवा निकल गई. उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर को कोई वंशवादियों ने अपनी वसीयत में लिखा कर नहीं लाया है. कोई इसे भारत से अलग नहीं कर सकता है. बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि वंशवाद के खिलाफ वोट डालना है. यहां का बच्चा-बच्चा भारतीय है.

  Apr 14, 2019  12:01 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस से पूरे देश को सतर्क रहना जरूरी है. वो दिन लद गए, जब धमकियों से भारत दुबक जाता था. ये नया हिंदुस्तान है, जो आतंकवाद को घुसकर मारेगा. बीते दिनों कांग्रेस और पीडीपी की महामिलावट खुलकर सामने आ गई है. 

  Apr 14, 2019  11:59 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस ने सेना की ताकत को नहीं समझा. कांग्रेस के लिए सेना सिर्फ-सिर्फ कमाई का साधन है. कांग्रेस ने रक्षा सौदे में मलाई खाई है. इसलिए कांग्रेस ने हमारे वीरों के साथ न्याय नहीं किया. कांग्रेस वोट के लिए एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाती है. इन सवालों से सेना का मनोबल होता है. 

  Apr 14, 2019  11:56 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, परिवारवाद के सामने कैष्टन को झुकना पड़ा. ये शहीदों का अपमान है कि नहीं. ये लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए देशहित से समझौता कर लेते हैं. कांग्रेस एयर स्ट्राइक का नाम सुनते ही इतना बौखला क्यों जाती है. जिस प्रकार से सेना के प्रति कांग्रेस का रवैया देखकर ऐसा लगता है कि उनका कभी सेना पर विश्वास नहीं था, इसलिए कांग्रेस ने आतंकवाद पर कठोर कदम से रोका था.  

  Apr 14, 2019  11:53 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कल जलियांवाला की जयंती पर कांग्रेस ने राजनीति कर डाली. देश के उपराष्ट्रपति महोदय सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में जलियांवाला बाग गए थे, लेकिन इसमें पंजाब के सीएम शामिल नहीं हुए. वह कांग्रेस के परिवारवाद की भक्ति में जुटे हुए थे. 

  Apr 14, 2019  11:51 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारा ये देश हमेशा-हमेशा रहेगा. ये देश है तो तभी राष्ट्र रक्षा का भाव है. देश में कुछ विरोधियों को राष्ट्रवाद गाली के रूप में नजर आते हैं. देश की बात करना जरूरी है, राष्ट्रवाद की जब मैं बात करता हूं तो उनका भी नकाब उतर जाता है कि वे कहां खड़े हैं.

  Apr 14, 2019  11:49 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हमने 2014 से ज्यादा लहर देखी है. सारे सर्वे में कांग्रेस को जितनी सीटें मिलने की संभावना है और भाजपा को उससे तीन गुना सीटें मिलने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर के चप्पे में तैनान जवानों को प्रणाम करता हूं. आपके साथ पूरा राष्ट्र खड़ा है. 

  Apr 14, 2019  11:48 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, चंद्रकांत को अस्पताल में मारा गया. मैं उनके परिवारों को नमन करता हूं. भारत की लोकतंत्र की ताकत को पहले चरण में सिद्ध किया है. आपने बारी संख्या में वोट कर महामिलावटी को कड़ा छटका दिया है. 

  Apr 14, 2019  11:46 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इस बार आपलोग एक फिर हमें काम करने का मौका देंगे. उन्होंने लोगों को वैशाखी की बधाई दी. बाबा साहब को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं, उन्हें नमन करता हूं. चंद्रकांत शर्मा ने देश की एकता के लिए जीवन समर्पित कर दिया.

  Apr 14, 2019  11:44 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जयकारे से अपना भाषण शुरू किया. उन्होंने कहा, डॉ. भीमराव आंबेडकर का जन्मदिन है. डॉ. बाबा साहब आंबेडक अमर रहें. कठुवा की धरती पर माता वैष्णणो देवी का आशीर्वाद है.   

  Apr 14, 2019  11:40 (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर पहुंच चुके हैं. वह थोड़ी देर में ही लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह विपक्ष पर निशाना साधेंगे.

First Published: Sunday, April 14, 2019 10:44 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Pm Narendra Modi Live Updates, Pm Rally In Jammu Kashmir, Pm Rally In Jammu Kashmir, Lok Sabha Election 2019, General Election 2019, Lok Sabha Seats In Jammu Kashmir,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो