logo-image

NN Opinion poll: ममता के गढ़ में नरेंद्र मोदी पीएम पद के लिए जनता की पहली पसंद

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha election-2019) के बाद देश की कमान कौन संभालेगा. जनता किसे प्रधानमंत्री के पद पर विराजमान देखना चाहती है. न्यूज नेशन ने इस बार हम पश्चिम बंगाल के जनता के मन में झांकने की कोशिश किए.

Updated on: 08 Feb 2019, 06:55 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha election-2019) के बाद देश की कमान कौन संभालेगा. जनता किसे प्रधानमंत्री के पद पर विराजमान देखना चाहती है. NEWS NATION के Opinion poll पोल में हम हर राज्य के लोगों के मूड को जानने की कोशिश कर रहे हैं. इस बार हमने पश्चिम बंगाल के जनता के मन में झांकने की कोशिश की.

जब हमने लोगों से यह जानने की कोशिश की कि इस बार वो केंद्र में सत्ता की कुर्सी पर किसे विराजमान देखना चाहती है यानी पीएम पद के लिए कौन सा चेहरा उनकी नजर में बेहतर है तो लोगों ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर अपना भरोसा दोबारा जताया है. जी हां ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के गढ़ में भले ही लोग उन्हें ज्यादा सीट दे रहे हो, लेकिन पीएम पद के लिए वो नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को चुनते नजर आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल की 31 प्रतिशत जनता नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पीएम कैंडिडेट के तौर पर देखना चाहते है.

वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर महज 17 प्रतिशत लोग भरोसा जता रहे हैं. बीजेपी से मुकाबला करने के लिए टीएमसी (TMC) और कांग्रेस भले ही साथ आ रही हो, लेकिन वहां की जनता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पीएम कैंडिडेट के तौर पर ज्यादा पसंद नहीं कर रही है.

इसे भी पढ़ें: NN Opinion poll राजस्थान: पीएम पद के लिए मोदी अभी भी जनता की पहली पसंद, राहुल पर लोगों का बढ़ा भरोसा

जबकि 29 प्रतिशत लोग अन्य चेहरे को पीएम कैंडिडेट के तौर पर देखना चाह रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी पीएम कैंडिडेट के तौर पर खुद को पेश कर सकती हैं. हो सकता है कि यहां की जनता ममता दीदी को पीएम बनना देखना चाहती हो. जबकि 23 प्रतिशत लोगों इस बाबत कुछ नहीं कह पा रहे हैं.