logo-image

ममता की रैली में मोदी सरकार के खिलाफ बरसे पुराने सहयोगी, 10 प्‍वाइंटस में जानें किसने क्‍या कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंच से बीजेपी के पुराने सहयोगियों तेवर काफी तीखे नजर आए.

Updated on: 19 Jan 2019, 02:37 PM

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंच से बीजेपी के पुराने सहयोगियों तेवर काफी तीखे नजर आए. पूर्व वित्‍तमंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि हमारे लिए मोदी मुद्दा नहीं है, हमारे लिए देश के लोगों के मुद्दे ही मुद्दा हैं. राजग सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण शौरी भी नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि इससे पहले कोई सरकार इतनी झूठ नहीं बोली है. इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा- अखिलेश यादव, आप उप्र से भाजपा को जीरो कर दो, हम बंगाल से कर देंगे.

यह भी पढ़ेंः BJP का #5YearChallenge, तस्वीरों के जरिए मनमोहन सरकार पर बोला हमला

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों की एकजुटता दिखाने के लिए शनिवार को कोलकाता में महारैली कर रही हैं. इसमें कांग्रेस, बसपा, राकांपा समेत 13 पार्टियों के नेता मंच पर हैं. पूर्व वित्‍तमंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि यह पहली सरकार है जो आंकड़ों से छेड़छाड़ करती है. भाजपा ने देश की हर संस्था को बर्बाद किया. सिन्हा ने कहा कि मंच पर मौजूद बैठे सभी ताकतवर नेताओं से आग्रह करता हूं कि मैं तो फकीरी की ओर हूं, मुझे कुछ नहीं चाहिए. बस मेरा एक ही लक्ष्य है कि इस सरकार को बाहर करें. इसके लिए जरूरी है कि सभी तय करें बीजेपी के प्रत्याशी के सामने हमारा एक ही उम्मीदवार खड़ा हो.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक के नाटक का 'मेगा शो' जारी, कांग्रेस-जेडीएस ने विधायकों को शुक्रवार रात से यहां कर रखा है 'कैद'

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने कहा "किसी भी अन्य सरकार के पास इतने झूठ नहीं हैं. पहले कभी इस तरह से संस्थानों को कम नहीं किया गया था"
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, फारूक अब्दुल्ला बोले, "भाजपा लोगों को धर्म के आधार पर विभाजित कर रही है. हम सभी को विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए एकजुट होना चाहिए".

यह भी पढ़ेंः पश्‍चिम बंगाल में होने वाली अमित शाह की रैली टली, अब इस दिन होगी

राजग सरकार में मंत्री रहे शरद यादव ने भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा, "एक भी संस्था नहीं बची है, जिसे केंद्र में वर्तमान सरकार द्वारा नष्ट नहीं किया गया है"
कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी बोले, "बादल भाग रहे हैं. राजनीतिक दलों का एक इंद्रधनुष बन रहा है. गठबंधन का समय आ गया है".

एमके स्‍टॉलिन बोले, "मई में आगामी आम चुनाव देश का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम होगा" कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी बोले, "क्षेत्रीय लोगों के साथ जुड़ने और अपने राज्यों के हितों की रक्षा करने की मजबूत प्रवृत्ति है" उत्‍तर प्रदेश से बसपा नेता सतीश मिश्रा बोले, "भाजपा वोटों के लिए जनता से झूठ बोल रही है. बेरोजगारी बढ़ रही है. किसान, मजदूर, अल्पसंख्यक, दलितों को सताया जा रहा है".

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. शाह-मोदी की जोड़ी ने देश को तबाह कर दिया है" कुछ भी करना पड़े 2019 में मोदी-शाह को भगाओ. नोटबंदी से सवा करोड़ नौकरियां तबाह हुईं