logo-image

राजस्थान में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए घनश्याम तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में जोड़तोड़ की राजनीति चल रही है.

Updated on: 26 Mar 2019, 07:32 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में जोड़तोड़ की राजनीति चल रही है. हर उम्मीदवार लोकसभा टिकट के लिए एक पार्टी से दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के पुराने नेता प्रमुख घनश्याम तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है.

यह भी पढ़ें ः BJP Candidates List : मुरली मनोहर जोशी का टिकट कटा, मेनका और वरुण गांधी की सीटों की अदला-बदली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी नेता घनश्याम तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल मंगलवार को कांग्रेस शामिल हुए हैं. बता दें कि तिवाड़ी और सुरेंद्र गोयल राजस्थान में बीजेपी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में सुरेंद्र गोयल की टिकट काट दी थी. बताया जा रहा है कि इससे नाराज होकर गोयल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, रामपुर से संजय कपूर लड़ेंगे चुनाव

वहीं, घनश्याम तिवाड़ी बीजेपी के वरिष्ठ नेता रह चुके हैं. वे कई बार विधानसभा के सदस्य भी रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी और भारत वाहिनी पार्टी से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. घनश्याम तिवाड़ी ने दिसंबर 2003 से 2007 तक वसुंधरा राजे सरकार में प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, विधि एवं न्याय, संसदीय मामले, भाषाई अल्पसंख्यक, पुस्तकालय एवं भाषा मंत्री रहे. दिसम्बर 2007 से वर्ष 2008 तक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और विधि एवं न्याय मंत्री के पद पर रहे.