logo-image

General Election 2019: बनने से पहले की बिखरने लगा महागठबंधन, दिल्‍ली, हरियाणा और पंजाब में अकेले लड़ेगी आप

2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन होने से पहले ही इसका बंधन कमजोर पड़ने लगा है.

Updated on: 18 Jan 2019, 02:28 PM

नई दिल्‍ली:

2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन होने से पहले ही इसका बंधन कमजोर पड़ने लगा है. यूपी में कांग्रेस को बीएसपी और सपा ने ठेंगा दिखा दिया. इसमें बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस से दूरी बनाते हुए दिल्‍ली, हरियाणा और पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने बताया कि कांग्रेस का अहंकार राष्ट्रीय हित से बड़ा है. पंजाब के CM कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और शीला दीक्षित के बयानों से ये समझा जा सकता है.

बता दें दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित मकर संक्रांति के एक दिन बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष का पदभार लिया. शीला दीक्षित ने बताया कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी और अकेले चुनाव मैदान में जाएगी.

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: न कार्यकर्ता न जनाधार, UP में कैसे होगा कांग्रेस का बेड़ा पार

बता दें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, एम.के. स्टालिन, फारूख अब्दुल्ला से केजरीवाल की कई बार बात हुई लेकिन पार्टी को अब लग रहा है कि कांग्रेस के दो दिग्गजों के बयानों ने पार्टी की राह आसान कर दी है.

यह भी पढ़ेंः रोचक तथ्‍य : करीब 65 साल में आधी सीटों पर आज तक नहीं चुनी गई एक भी महिला सांसद

पार्टी की ओर से मित्र दलों के नेताओं को गठबंधन के सवाल पर जवाब देना अब आसान हो जाएगा क्योंकि कांग्रेस के इन नेताओं के बयानों के आधार पर आम आदमी पार्टी अपनी स्थिति साफ करेगी। जिस तरह से कांग्रेस के दिग्गज बिना किसी कारण के आप के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं, उससे कांग्रेस की मंशा साफ हो जाती है.