BREAKING NEWS
  • EPFO ने रिटायर्ड निजी कर्मचारियों को दी बड़ी सुविधा, पेंशन में गड़बड़ी से मिलेगी राहत- Read More »
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »

आज शाम थम जाएगा सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार, सभी लगाएंगे ऐड़ी-चोटी का जोर

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 08:13 AM

ख़ास बातें

  •  आज शाम छह बजे लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा.
  •  अंतिम चरण में कुल 167 उम्मीदवारों का सियासी इम्तिहान होगा.
  •  सातवें चरण के मतदान के बाद सभी की निगाहें 23 मई पर टिकी हैं, जिस दिन मतगणना होगी.

नई दिल्ली.:  

आज शाम छह बजे लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा. प्रचार समाप्त होने की समय सीमा के नजदीक आते गुरुवार को सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. हालांकि पश्चिम बंगाल में ऐतिहासिक रूप से प्रचार गुरुवार रात को ही थम चुका है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को कई स्थानों पर सभाएं करेंगे. सातवें चरण में पूर्वांचल के जिन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है उनमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर और राबर्ट्सगंज शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः अपने बयान से पलटीं साध्वी, कहा- 'पार्टी की लाइन मेरी लाइन है', देखें Video

जमकर चलेंगे आरोपों के तीर शुक्रवार को

आज प्रचार का अंतिम दिन होने की वजह से पीएम नरेंद्र मोदी औऱ विपक्ष के दिग्गज नेता जी-जान से सभाओं और रैलियों में तरकश के तीर चलाएंगे. इसके बाद अगली लोकसभा के लिए प्रचार थम जाएगा. गौरतलब है कि अंतिम चरण में कुल 167 उम्मीदवारों का सियासी इम्तिहान होगा. इस चरण में जो सियासी दिग्गज और चर्चित चेहरे चुनाव मैदान में हैं, उनमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गाजीपुर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, चंदौली से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय, मीरजापुर से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, महाराजगंज से भाजपा सांसद व प्रत्याशी पंकज चौधरी शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः ICC ने की सचिन तेंदुलकर को ट्रोल करने की कोशिश, मिला करारा जवाब

गुरुवार को छाया रहा बंगाल का मसला

गुरुवार का दिन तो पीएम नरेंद्र मोदी औऱ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच आरोप-प्रत्यारोप भरी रैलियों औऱ सभाओं में ही बीता. इन दोनों दिग्गजों के बीच भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताकर बर्र के छत्ते को छेड़ दिया. रविवार को सातवें चरण के मतदान के बाद सभी की निगाहें 23 मई पर टिकी हैं, जिस दिन मतगणना होगी. चुनाव परिणामों को लेकर राजनीति के पंडितों समेत आम आदमी अपने-अपने कयास लगा रहा है. हालांकि असली परिणाम के लिए अभी भी हफ्ते भर इंतजार करना होगा.

यह भी पढ़ेंः हिंसा के बाद दीदी के गढ़ में दहाड़े पीएम नरेंद्र मोदी, बंगाल को जागीर समझती हैं ममता

सभी लगा रहे हैं आखिरी जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को घोसी, चंदौली और मीरजापुर लोकसभा क्षेत्रों में विजय संकल्प रैलियों को संबोधित कर विपक्षियों पर हमले किये. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने महराजगंज, सलेमपुर, बलिया, देवरिया में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने के बाद गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशी रवि किशन के चुनाव प्रचार के लिए रोड शो किया. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर और गोरखपुर की चुनावी सभाओं में विपक्षी दलों को घेरने के बाद गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशी के लिए आयोजित रोड शो में हिस्सा लिया. बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने वाराणसी में गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में संयुक्त चुनावी सभा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ आग उगली.

First Published: Friday, May 17, 2019 08:13 AM

RELATED TAG: Campaign Ends, Seventh Phase Voting, Polling On Sunday, Loksabha Polls 2019, General Elections 2019, Counting On 23, Election Results,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो