logo-image

हरियाणा में सभी लोकसभा सीटें जीतने के लिए अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी को दिया नया प्रस्ताव

आम आदमी पार्टी ने 2 मार्च को यह दावा करते हुए दिल्ली की सात में से 6 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे कि कांग्रेस ने पहले ही गठबंधन के लिए इंकार कर दिया है.

Updated on: 13 Mar 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन का फॉर्मूला तय करने में कामयाब नहीं होने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा की राह देख रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक नया प्रस्ताव देते हुए कहा कि अगर हरियाणा में आम आदमी पार्टी, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और कांग्रेस गठबंधन करती है तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य में सभी 10 सीटों पर हारेगी. जेजेपी हिसार से मौजूदा सांसद दुष्यंत चौटाला की पार्टी है जिन्होंने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से निष्कासित होने के बाद इसका गठन किया था.

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा, 'देश के लोग अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी को हराना चाहते हैं. अगर हरियाणा में JJP, AAP और कांग्रेस साथ लड़ते हैं तो हरियाणा की दसों सीटों पर भाजपा हारेगी। राहुल गांधी जी इस पर विचार करें.'

केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी देश के लिए 'काफी खतरनाक' है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हम कांग्रेस के बिना जीतने जा रहे हैं, इसलिए लोगों को इसके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए.

उन्होंने कहा, 'उन्हें (मोदी और शाह) हराना जरूरी है. पूरा देश दो भागों में बंटा है- एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी के भक्त हैं जो उनके लिए वोट करना चाहते हैं और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो प्रधानमंत्री मोदी को हराना चाहते हैं. प्रधानमंत्री को हराने की चाहत रखने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है, लेकिन वे खुद में बंटे हुए हैं. उन्हें एकसाथ आने की जरूरत है. नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी इसलिए जीतती है क्योंकि ये लोग बंटे हुए हैं.'

और पढ़ें : अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के बारे में कह दी ये बड़ी बात

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस-आप के बीच अब गठबंधन की कोई संभावना नहीं बची है. आम आदमी पार्टी ने 2 मार्च को यह दावा करते हुए दिल्ली की सात में से 6 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे कि कांग्रेस ने पहले ही गठबंधन के लिए इंकार कर दिया है.

हरियाणा में 12 मई को एक चरण में सभी 10 संसदीय सीटों पर मतदान होने हैं. इससे पहले भी जनवरी में जींद उपचुनाव हारने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हरियाणा में बीजेपी को हराने के लिए नए विकल्प की जरूरत है. जींद उपचुनाव में जेजेपी दूसरे स्थान पर रही थी, आम आदमी पार्टी ने दुष्यंत चौटाला की पार्टी को समर्थन दिया था.