logo-image

MI के ब्लूटूथ स्पीकर से पानी में भी ले सकेंगे म्यूजिक का मजा, और भी है खासियत

स्मार्टफोन (Smartphone) और कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली चीन की कंपनी Xiaomi (MI) ने नया ब्लूटूथ स्पीकर (Mi Outdoor Bluetooth Speaker) लॉन्च किया है.

Updated on: 27 Sep 2019, 02:02 PM

नई दिल्ली:

म्यूजिक और ट्रैवल के दीवानों के लिए मार्केट में एक नया पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर (Portable Bluetooth Speaker) सामने आ चुका है. दरअसल, स्मार्टफोन (Smartphone) और कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली चीन की कंपनी Xiaomi ने नया ब्लूटूथ स्पीकर (Mi Outdoor Bluetooth Speaker) लॉन्च किया है. Xiaomi का यह ब्लूटूथ स्पीकर Bluetooth 5.0 और USB Type-C पोर्ट को सपोर्ट करता है.

यह भी पढ़ें: दिवाली (Diwali) में सोने (Gold) का भाव कुछ ऐसे लेगा करवट, खरीदारी से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

क्या है खासियत
Xiaomi का यह ब्लूटूथ स्पीकर पानी और धूल, गंदगी से बचा रहता है. दरअसल, यह स्पीकर IP55 water एवं dust resistance फीचर से लैस है. इस स्पीकर के जरिए नॉन स्टॉप 8 घंटे तक म्यूजिक का आनंद उठाया जा सकता है. Xiaomi ने चीन में इस स्पीकर की कीमत CNY 199 यानि करीब 2,000 रुपये रखी हुई है. हालांकि अभी यह सिर्फ काले (Black) रंग में ही उपलब्ध है. इस स्पीकर में 2600mAh की बैटरी लगी हुई है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा, अक्टूबर से मिलेगी बढ़ी सैलरी

इस स्पीकर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे आप कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं. इस स्पीकर में फ्लेक्सिबल हैंडल भी दिया गया है ताकि लाने-ले जाने में आसानी हो. बता दें कि भारत में इस स्पीकर के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि कंपनी इसे भारत में कब लॉन्च करने जा रही है इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.