Jio के बाद Vodafone-idea ने दिया ग्राहकों को दिया झटका, एक दिसंबर से बढ़ेगा मोबाइल टैरिफ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 18, 2019 07:24:03 PM
Jio के बाद Vodafone-idea ने दिया ग्राहकों को दिया झटका, एक दिसंबर से बढ़ेगा मोबाइल टैरिफ

Jio के बाद Vodafone-idea ने दिया ग्राहकों को दिया झटका (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

Jio के बाद वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-idea) ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. मोबाइल ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास मोबाइल सेवा मिलती रहे इसके लिए वोडाफोन-आइडिया ने एक दिसंबर से मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि टेलीकॉम सेवा देने वाली कंपनियां वित्तीय संकट के दौर  से गुजर रही हैं. सरकार टेलीकॉम ऑपरेटरों को राहत देने पर विचार कर रही है.

यह भी पढे़ंः दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद निकले शरद पवार अब संजय राउत के साथ करेंगे बैठक

ऋण बोझ से दबी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने सोमवार को घोषणा है कि चालू वित्‍तीय संकट को देखते हुए वह 1 दिसंबर से अपनी मोबाइल सर्विस रेट को बढ़ाने जा रही है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपने उपभोक्‍ताओं को निरंतर विश्‍व स्‍तरीय डिजिटल अनुभव सुनिश्चित करने के लिए वोडाफोन आइडिया ने 1 दिसंबर, 2019 से प्रभावी रूप से अपने टैरिफ में वृद्धि करेगा.

हालांकि, कंपनी ने  अभी प्रस्‍तावित टैरिफ वृद्धि के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया है. वोडाफोन आइडिया ने पिछले हफ्ते चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही के लिए 50,921 करोड़ रुपये का घाटा दिखाया था. यह भारतीय कॉरपोरेट जगत में किसी कंपनी की ओर से दिखाया गया अबतक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा है.

यह भी पढे़ंः कांग्रेस विधायक अदिति सिंह बोलीं- शादी के बाद नहीं छोड़ूंगी रायबरेली, क्योंकि यहां के लोग मेरी जान...

बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) द्वारा यूजर्स से इंटरकनेक्ट चार्जेज (Interconnect Usage Charge) लिए जाने की घोषणा के बाद वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने अपने नेटवर्क से बाहर फोन करने पर यूजर्स से कोई भी चार्ज नहीं लिए जाने का ऐलान किया था. ऐसे में लगता था कि वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स को बड़ी राहत मिल गई थी. बता दें कि रिलायंस जियो (Jio) ने अन्य ऑपरेटर्स के नेटवर्क पर कॉल के लिए 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज लिए जाने की घोषणा की है.

First Published: Nov 18, 2019 06:57:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो