logo-image

...तो ऐसा होगा भविष्य का स्मार्टफोन, हैरान करने वाली Photos

भविष्य का स्मार्टफोन कैसा होगा? इस सवाल का जवाब मिल गया है. आइये आज की खबर में भविष्य के स्मार्टफोन की एक झलक देखें...

Updated on: 01 Jul 2023, 12:24 PM

नई दिल्ली:

टेक्नोलॉजी का ये दौर अब नहीं रुकेगा! दरअसल अक्सर एक सवाल हमारे जहन में आता है कि, आखिर कैसा होगा फ्यूचर का स्मार्टफोन्स? उसमें कैसे फीचर्स होंगे, क्या वो हवा में उड़ेगा या फिर गायब हो जाएगा... ऐसे ही तमाम कयासों के बीच अब इसे लेकर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है. एक नया स्टार्टअप Humane टेक्नोलॉजी के इस बाजार में फ्यूचर स्मार्टफोन्स का एक कॉन्सेप्ट लेकर आया है, जिसे आपको जरूर देखना चाहिए... 

दरअसल Humane नाम के इस स्टार्टअप ने स्क्रीनलेस स्मार्टफोन्स को ही भविष्य का स्मार्टफोन करार दिया है. मसलन आने वाले वक्त में फोन तो होगा, मगर उसकी स्क्रीन नहीं. संभव है कि आपको भी ये सुनकर बेहद अजीब लग रहा हो, मगर यकीन कीजिए यही भविष्य की हकीकत है. Humane नाम की इस कंपनी ने इसके मद्देनजर हाल ही में स्क्रीनलेस स्मार्टफोन का पहला टीज किया है, जो आने वाले वक्त में स्मार्टफोन्स की जगह लेगा.

बेहद अनोखा डिवाइस...

असल में स्क्रीनलेस स्मार्टफोन्स की ये खबर तब सुर्खियों में आई, जब Humane के को-फाउंडर इमरान चौधरी का एक टेड टॉक वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो में इमरान Humane के एक छोटे से डिवाइस को दिखाते हैं, जिसे उन्होंने अपने शर्ट की पॉकेट पर लटकाया था. वो इसके बारे में जानकारी देते हुए बताते हैं कि ये प्रोडक्ट स्मार्टफोन्स को रिप्लेस कर सकता है. इसमें कैमरा, प्रोजेक्टर और स्पीकर सहित तमाम अन्य फीचर्स मौजूद हैं. 

हालांकि इसकी सबसे खास बात है कि इसका स्क्रीनलेस होना, इस स्मार्टफोन प्रोडक्ट की कोई स्क्रीन नहीं है, बल्कि वीडियो में इसकी स्क्रीन इमरान के हाथ में बनी नजर आ रही है. साथ ही हाथ पर कॉलर का नाम और फोन पिक या डिसकनेक्ट करने का ऑप्शन भी नजर आता है. न सिर्फ इतना, बल्कि इस डिवाइस में पावरफुल AI भी मौजूद है. 

बता दें कि Humane नाम का ये स्टार्टअप 5 साल पहले शुरू किया गया था, इसे ऐपल के पूर्व कर्मचारियों ने मिलकर फ्यूचर स्मार्ट डिवाइसेस को बनाने के उद्देश्य से शुरू किया था.