logo-image
लोकसभा चुनाव

बजट की है समस्या तो 10,000 रुपये के अंदर खरीदें शानदार कैमरे वाले ये फोन

क्या आप दस हजार के अंदर बेहतरीन फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. इस खबर में आप जानेंगे दस हजार से कम कीमत वाले पांच शानदार फोन के बारे में, जिन पर आप पैसे खर्च कर सकते हैं.

Updated on: 01 Dec 2023, 02:01 PM

नई दिल्ली:

क्या आप मोबाइल खरीदने की सोच रहे हैं? क्या आप 10,000 रुपये के अंदर एक बढ़िया फोन ढूंढ रहे हैं? अगर हां तो ये खबर आपके लिए है.हम आपको बताएंगे कि महज दस हजार रुपये के अंदर आपको एक शानदार कैमरा फोन, शानदार बैटरी बैकअप और कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे जिनकी आपको तलाश है. ऐसे कई ब्रांड हैं जो दस हजार के अंदर बेहतरीन फीचर्स वाले फोन बनाते हैं. जैसे आपको Redmi, Realme Infinix, Samsung और Poco के फोन मिल जाएंगे.अब सवाल यह है कि अगर आप दस हजार रुपये खर्च कर रहे हैं तो फोन के फीचर्स भी अच्छे होने चाहिए, तो आइए देखते हैं फोन और उसके फीचर्स. 

1. अगर आप सैमसंग फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Samsung Galaxy M04 खरीद सकते हैं. इस फोन के डिस्प्ले की बात करें तो यह 6.50 इंच का है, रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का है. साथ ही फ्रॉट कैमरा 5 मेगापिक्सल है. वहीं, बैटरी 5000 एमएएच की है.अब सबसे अहम बात ये है कि आप इस फोन को कितने पैसे में खरीद सकते हैं.  Samsung Galaxy M04 को खरीदने के लिए आपको 9,499 रुपये खर्च करने होंगे.वहीं, सैमसंग की दूसरी फोन भी Samsung Galaxy F13 दस हजार के भीतर ही आ जाएगी. 

 

2. अगर आप मोटोरोला का Moto G32 फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपको दस रुपये में मिल जाएगा.इस फोन को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 10 हजार रुपये चुकाने होंगे. तो आप फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आइए इसके फीचर्स के बारे में भी बात कर लेते हैं. इस फोन का डिस्प्ले 6.5 इंच है और इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर है. कैमरे पर नजर डालें तो फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है और रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल प्लस 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का है. हालांकि यह फोन पुराना है लेकिन इस फोन के कई फीचर्स नए हैं इसलिए इसे खरीद सकते हैं.

3. वहीं, सैमसंग और मोटोरोला के अलावा आप पोको को भी अजमा सकते हैं. अगर आप पोको की फोने खऱीदने के लिए सोच रहे हैं तो आप पोको सी51 खरीद सकते हैं. इस फोन की फीचर्स की बात करें तो काफी शानदार है और इस फोन को खरीदने के लिए आपको महज 6 हजार रुपचे खर्च करने पड़ेंगे. इस फोन की डिस्प्ले की बात करें तो 6.52 इंच है. साथ ही MediaTek Helio G36 प्रोसेसर है. वही, फोन का कैमरा इतना बढ़िया नहीं लेकिन काम चलाने के प्रपस ले रहे हैं तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं.

 

4. अगर आप Realme में एक शानदार फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Realme 3 (3GB RAM, 32GB) खरीद सकते हैं. इस फोन को खरीदने के लिए आपको 9 हजार रुपये चुकाने होंगे. इसके फीचर्स की बात करें तो डिस्प्ले 6.20 इंच का है. फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और रियर 13 मेगापिक्सल का 2 मेगापिक्सल का है. हालांकि यह पुराना है लेकिन इस फोन की अभी भी काफी डिमांड है.

 

5. इसके साथ आप रियलमी का दूसरा फोन realme c53 खरीद सकते हैं. इस फोन की कीमत महज 10 हजार रुपये है. इस फोन में आपको 4 जीबी रैम और 128 जीबी रोम मिलती है. डिस्प्ले की बात करें तो यह 17.12 सेमी है और यह एक एचडी डिस्प्ले है. कैमरे की बात करें तो रियर कैमरा 108 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का है और फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. इसके साथ ही 5 हजार एमएच की बैटरी है.