logo-image

Apple फैंस के लिए बुरी खबर! अभी लॉन्च नहीं होगा AirTag 2...

AirTag 2 अभी लॉन्च नहीं होगा. दरअसल एक टिप्सटर ने इसे लेकर बड़ा खुलासा किया है. बता दें कि टिप्सटर ने इसके पीछे हैरतअंगेज वजह भी बताई है...

Updated on: 19 Oct 2023, 07:06 PM

नई दिल्ली:

Apple फैंस के लिए बुरी खबर है... दरअसल AirTag 2 की राह देख रहे ग्राहकों का इंतजार अब और बढ़ गया है. हाल ही में प्रसिद्ध Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने इसे लेकर बड़ा खुलासा किया है, जिसके मुताबिक AirTag 2 की लॉन्चिंग को साल 2025 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. यानि AirTag 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे Apple लवर्स को लंबे समय तक धैर्य बनाए रखना पड़ेगा. बता दें कि असल में AirTag 2, 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च होने वाला था, मगर अब इसे स्थगित कर दिया गया है...

Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने अपने खुलासे में बताया कि, शुरुआत में साल 2024 के अंत या साल 2025 के शुरुआती महीने में इसकी लॉन्चिंग की योजना तय की गई थी, मगर अब इन तारीखों को स्थगित कर दिया गया है. इसके पीछे की वजह है उत्पादन में देरी.

दरअसल इस लोकप्रिय एक्सेसरी की उत्पादन समयसीमा में बहुत ज्यादा देरी दर्ज की जा रही है, जिस वजह से इसे लॉन्च कर पाना लगभग नामुमकिन है. विश्लेषक मिंग-ची कू का कयास है कि, संभवत AirTag 2 से पहले कंपनी के अन्य महत्वपूर्ण उत्पादों को ज्यादा प्राथमिक्ता दी जा रही है. 

क्या करेगा एयरटैग 2?

विश्लेषक मिंग-ची कू ने एयरटैग 2 के भविष्य से जुड़े भी बड़े खुलासे किए हैं. उनके मुताबिक एयरटैग 2 असल मायने में कंपनी के ambitious spatial computing ecosystem में एक बेहद जरूरी भूमिका निभाएगा, जोकि विज़न प्रो द्वारा समर्थित होगा. बता दें कि ये तमाम Apple प्रोडक्ट्स को बेरोक तौर पर एकीकृत करेगा. हालांकि इस एकीकरण की विशिष्टताओं का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है.

बावजूद इसके दावा किया जा रह है कि, ये एक छोटा सा बजट डिवाइस होगा जो किसी भी सामान के साथ सीधा अटैच हो जाएगा. वहीं ज़रूरत पड़ने पर उसके इस्तेमाल से किसी भी सामान को आसानी से ट्रैक किया जा सकेगा.