logo-image

Honor 8C की अमेज़न पर शुरू हुई बिक्री, Realme U1 से है टक्कर, जाने क्या है कीमत

कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन Honor 8C है. Honor के लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन 8C की बिक्री भारत में शुरू हो गई है.

Updated on: 10 Dec 2018, 11:48 AM

नई दिल्ली:

हुआवे(Huawei) का सब-ब्रांड हॉनर(Honor) भारत में अपने स्मार्टफोन्स की रेंज लगातार पेश कर रहा है. कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन Honor 8C है. Honor के लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन 8C की बिक्री भारत में शुरू हो गई है. ये स्मार्टफोन पहली बार सेल में आया है. बता दें कि इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही भारत में लॉन्च किय गया था. वहीं चीन में इसकी लॉन्चिंग अक्टूबर में की गई थी. Honor 8C की बिक्री आज यानी 10 दिसंबर से अमेज़न और HiHonor स्टोर पर शुरू कर दी गई है. बात करें इसकी कीमत की तो यह हाल ही में लॉन्च हुए Realme U1 को कड़ी टक्कर देगा.

Honor 8C के 4GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है. जबकि 64GB मेमोरी वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है. दोनों वेरिएंट्स ऑरोरा ब्लू, मैजिक नाइट ब्लैक, प्लैटिनम गोल्ड और नेब्यूला पर्पल में मिलेंगे.


इस स्मार्टफोन की खास बातें:

  • ये स्मार्टफोन मेटल बॉडी वाला है
  • इसकी बैटरी 4,000mAh की है
  • इसमें डुअल रियर कैमरे दिए गए हैं
  • कैमरे AI फीचर्स से लैस है

Honor 8C में और क्या है खास

इस स्मार्टफोन में Android 8.1 Oreo बेस्ड EMUI दिया गया है. डिस्प्ले 6.26 इंच की है ऐस्पेक्ट रेश्यो 6.26 इंच की है. डिस्प्ले में नॉच भी दिया गया है. इसमे स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर 626(Snapdragon octacore) प्रोसेसर दिया गया है. इसके दो वेरिएंट्स हैं 4GB रैम 32GB मेमोरी और 6GB रैम 64GB मेमोरी. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया भी जा सकता है.

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ एक सेल्फी सॉफ्ट फ्लैश भी दिया गया है. जबकि रियर में एलईडी फ्लैश दिया गया है. इस स्मार्टफोन की खासियत इसकी बैटरी है जो 4,000mAh की है. कंपनी का दावा है कि ये दो दिन का बैटरी बैकअप देगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE का सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे जीपीएस, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm जैक दिया गया है. इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. खास बात ये है कि इसमें हाईब्रिड सिम स्लॉट है यानी आप दो सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड लगा सकते हैं.