logo-image

जब पैसों की तंगी के कारण शिवांगी नहीं मना पाती थी बर्थडे, ऐसे मिली नई राह

टीवी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi) ने हाल ही में अपना 25 वां जन्मदिन मनाया. ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम शिवांगी आज घर- घर में नायरा के नाम से जानी जाती हैं,

Updated on: 20 May 2023, 11:44 AM

नई दिल्ली:

टीवी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi) ने हाल ही में अपना 25 वां जन्मदिन मनाया. ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम शिवांगी आज घर- घर में नायरा के नाम से जानी जाती हैं, टीवी दुनिया का आज जाना माना नाम है. लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा. इस बार भले ही उन्होंने अपना जन्मदिन बडे़ धूम-धाम से मनाया, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वो अपना (Shivangi Joshi Birthday) बर्थडे ठीक से नहीं मना पाती थी. जी हां हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान शिवांगी और उनकी मां ने अपनी पुराने दिनों की कहानी सुनाई है, जब उनके पास बर्थडे मनाने के लिए भी पैसे नहीं थे. 

अपने एक बर्थडे सेलिब्रेशन की घटना के बारे में बताते हुए शिवांगी ने कहा, "यह घटना 2008-2009 की है जब हमारी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी. मैं बहुत छोटी थी और मैं अपना जन्मदिन मनाना चाहती थी और जन्मदिन की पार्टी करना चाहती थी. सौभाग्य से, 17 मई को देहरादून मिस्टर एंड मिसेज देहरादून में एक प्रतियोगिता थी. मुझे डांस करना बहुत पसंद है और मैं बहुत डांस करती थी. इसलिए मैंने वहां परफॉर्म किया और उन्होंने मुझे प्राइज मनी दी. आमतौर पर कोई प्राइज मनी नहीं होती है लेकिन जजों को मेरी परफॉर्मेंस पसंद आई. उन्होंने मुझे पुरस्कार राशि के रूप में 10,000 रुपये दिए. मैं एक बच्ची थी. इसलिए मुझे पता नहीं था कि यह कितना था या इसका मूल्य क्या था. तो मैंने सबसे पहले अपनी मां से पूछा, "क्या अब हम जन्मदिन की पार्टी कर सकते हैं"? 

ये भी पढ़ें-Mira Rajput: 'मुझे घर जाने दो,' पैपराजी से परेशान होकर बोलीं मीरा राजपूत

'मम्मी पापा ने हमेशा दिया मेरा साथ'

शिवांगी की मां ने कहा, "मैं मंच के सामने खड़ी थी. उसे आज तक आदत है अगर उसके पास एक बड़ा डांस सीक्वेंस है, तो वह चाहती है कि मैं उस दिन सेट पर रहूं. शिवांगी ने मुझसे पूछा, "मम्मी आप स्टेज के सामने रहना" जिस क्षण उसे पैसे मिले उसने मुझसे पूछा "मां हम अभी पार्टी कर सकते हैं?" शिवांगी की मां ने आगे कहा, मैं अपने जीवन में कभी भी उस दिन को नहीं भूल सकती. लेकिन इसका पूरा श्रेय शिवांगी को ही जाता है. उनकी कड़ी मेहनत के कारण ही हम यहां तक ​​पहुंच पाए हैं.

 वहीं शिवांगी ने अपनी सफलता के लिए अपने माता-पिता को क्रेडिट दिया है, बोली, "मैं कहूंगी कि अगर आज मैं अपने करियर में इतनी दूर आ पाई हूं तो यह मेरे माता-पिता के समर्थन के कारण है. शुरआत में काफी लोग मेरे इस पैशन के खिलाफ थे, लेकिन मेरे मम्मी पापा ने हमेशा मेरा साथ दिया.''