logo-image

Saumya Saraswat: 'पैसे नहीं थे तो हॉस्टल में भूखी सोती थी..' 'इमली' एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

सौम्या ने एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों को याद किया है.

Updated on: 01 Jun 2023, 01:38 PM

नई दिल्ली:

Saumya Saraswat Struggles Days: टीवी एक्ट्रेस सौम्या सारस्वत इन दिनों इमली सीरियल में नजर आ रही हैं. इस शो में सौम्या किया नाम का रोल प्ले कर रही हैं. छोटे पर्दे पर सौम्या के काम को पसंद किया जा रहा है. इस शो में सौम्या ने अपनी दमदार एक्टिंग और ग्लैमर से जान डाल दी है. हालांकि, लीड एक्ट्रेस बनने से पहले सौम्या को काफी स्ट्रगल करना पड़ा था. उन्होंने एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में करियर की शुरुआत की थी. यहां तक कि मुंबई में ऑडिशन ने के दौरान उन्हें कई रात भूखे पेट भी सोना पड़ा था. 

सौम्या ने एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों को याद किया है. एक्ट्रेस ने बताया कि, कैसे एक्टिंग में करियर शुरू करने के लिए उन्हें फैमिली की तरफ से कोई सपोर्ट नहीं मिला था. एक्ट्रेस ने बताया कि, “मेरे मां-बाप मेरे एक्टिंग करने के खिलाफ थे. वो चाहते थे कि मैं कोई रेगुलर जॉब करूं. जब उन्होंने देखा कि कि मेरे सपने सच हो रहे हैं तो उन्होंने मुझे सपोर्ट करना शुरू कर दिया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saumya Saraswat (@saumyasaraswatt)

एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे वो अकेले के दम पर मुंबई आ गई थी. उन्होंने मुंबई आकर अकेले हॉस्टल में रहकर दिन गुजारे थे. उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो जब मैंने शुरुआत की थी, तो मेरे पास पैसे नहीं थे. मेरे मम्मी-पापा मुझे कोई पैसों की मदद नहीं कर रहे थे. मैंने मुंबई आने का फैसला लिया. मैं बैकग्राउंड डांस करके गुजारा कर रही थी. मैं पीजी में रह रही थी. मैंने लगभग हर चीज का अनुभव किया है." 

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि उन्हें कुछ अच्छे लोग और एक्टर्स मिले जिन्होंने उनकी मदद की. टीवी करियर में आगे बढ़ने से लेकर ऑडिशन देने में उन्हें कई लोगों ने मदद है. फिर मवो असली कास्टिंग हाउस गईं और उन्हें कुछ एड फिल्मों में काम करने का मौका मिला. सौम्या ने यह भी कहा कि वो एक डांसर बनना चाहती थीं लेकिन एक्टिंग में मौके मिले तो उन्होंने लपक लिए. "

सौम्या ने कई सारे म्यूजिक थिएटर, डांस शोज और क्लासिकल डांस इवेंटस में काम किया है. उन्होंन बैकग्राउंड डांसर के तौर पर महीनों लगातार काम किया लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं हुई. मैं  कभी-कभी भूखी सो जाती थी क्योंकि मेरे पास पैसे नहीं थे."