logo-image

Emmy Awards 2023: एमी अवॉर्ड जीतने पर झूमे वीर दास, भारत देश को डेडिकेट की ट्रॉफी

वीर दास ने अपने बयान में कहा, "वीर दास: लैंडिंग' के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी का पुरस्कार लेते हुए मैं बहुत आभारी हूं. एमी अवॉर्ड जीतने पर वीर दास को बाकी कलाकारों ने भी बधाई दीं.

Updated on: 21 Nov 2023, 05:05 PM

नई दिल्ली:

Emmy Awards 2023: भारतीय स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्टर वीर दास छा गए हैं. उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड जीता है. वीर दास को उनके नेटफ्लिक्स शो 'वीर दास: लैंडिंग' के लिए 'कॉमेडी' शैली के तहत अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स 2023 से सम्मानित किया गया है. कॉमेडियन ने इसे एक बड़ी जीत बताते हुए खुशी और आभार जताया है. वीर दास इंटरनेशनल लेवल पर एमी अवॉर्ड जीतने वाले भारत के पहले कॉमेडियन बन गए हैं. कॉमेडियन ने एमी अवॉर्ड की अपनी ट्रॉफी को पकड़े हुए कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक प्यारा सा नोट लिखा है. 

यह भी पढ़ें- International Emmy Awards 2023: एकता कपूर ने जीता इंटरनेशनल अवार्ड, इतिहास रचकर फिल्ममेकर हुईं इमोशनल

वीर दास ने अपने बयान में कहा, "वीर दास: लैंडिंग' के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी का पुरस्कार लेते हुए मैं बहुत आभारी हूं." यह मेरी टीम और नेटफ्लिक्स के लिए है जिनके बिना यह संभव नहीं होता. यह जर्नी असाधारण से कम नहीं है, और नेटफ्लिक्स के साथ मेरे पांचवें स्पेशल शो के लिए यह अवॉर्ड जीतना जुनून, दृढ़ता और दुनिया भर के लोगों के अटूट समर्थन की वजह से ही हो पाया है. जिन्होंने "वीर दास: लैंडिंग" को इतना प्यार दिया उन सभी का दिल से धन्यवाद.”

यह भी पढ़ें- Randeep Hooda: विदेशी गर्लफ्रेंड के साथ लंच डेट पर निकले रणदीप हुड्डा, क्या शादी की है तैयारी ?

वीर दास ने अपना अवॉर्ड भारत देश को डेडिकेट किया. उन्होंने आगे कहा कि यह अवॉर्ड न केवल उनके काम को वैलिडिटी देता है, बल्कि 'भारत की अलग-अलग कहानियों और आवाज़ों' का सेलिब्रेशन भी है. “कहानियां जो हमें हंसाती हैं, दर्शाती हैं, और, सबसे जरूरी बात, एकजुट करती हैं. यह भारत के लिए, भारतीय कॉमेडी के लिए और बड़े पैमाने पर कलाकारों के लिए है. 
 
अपने नेटफ्लिक्स शो में वीर दास घर की तलाश करते हुए बताते हैं कि उनके लिए ग्लोबल होने का यही मतलब है कि वो अपने देश को अपने साथ दुनिया भर में ले जाना, चाहे वह कोई भी देश हो, और अपनी जड़ों को ढूंढना चाहते हैं.
 
एमी अवॉर्ड जीतने पर वीर दास को बाकी कलाकारों ने भी बधाई दीं. इनमें शेफाली शाह और जिम शरभ शामिल हैं. शेफाली शाह ने लिखा, “बधाई @virdas आपने हमें बहुत गौरवान्वित किया है.” अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार 2023 के लिए जिम और शेफाली को भी नॉमिनेट किया गया था. शेफाली ने अपनी वेब सीरीज दिल्ली क्राइम के लिए अवॉर्ड जीता है.