logo-image

Zeenat Aman: आंखों के इलाज के लिए जीनत अमान ने करवाई थी सर्जरी, किया खुलासा

 जीनत ने कहा कि चोट के समय और उसके काफी समय बाद भी उनके लिए उपलब्ध उपचार असफल रहे. वह इस साल अप्रैल में एक नेत्र रोग विशेषज्ञ से मिलीं जिन्होंने उन्हें पलक उठाने के लिए एक सर्जरी के बारे में बताया.

Updated on: 07 Nov 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज अदाकारा जीनत अमान (Zeenat Aman) आए दिन सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी आंखों की स्थिति, पीटोसिस (Ptosis) को लेकर बात की है. उन्होंने बताया है कि उन्होंने अपनी झुकी हुई पलक को ठीक करने के लिए सर्जरी कराई है. एक्ट्रेस ने एक लंबा नोट लिखा कि कैसे 40 साल पुरानी चोट ने उनकी आंखों की रोशनी पर गहरा प्रभाव डाला, लंबे समय तक टालने के बाद उन्होंने खुद को इसका इलाज कराने के लिए मना लिया. उन्होंने अपने इंडस्ट्री को दोस्तों को भी धन्यवाद दियाएक्ट्रेस ने एक लंबा नोट लिखा कि कैसे 40 साल पुरानी चोट ने उनकी आंखों की रोशनी पर गहरा प्रभाव डाला, लंबे समय तक टालने के बाद उन्होंने खुद को इसका इलाज कराने के लिए मना लिया. उन्होंने अपने इंडस्ट्री को दोस्तों को भी धन्यवाद दिया . 

कैसे हुई सर्जरी?

ऑपरेशन थिएटर में ले जाने से पहले अपने बेटे जहान के माथे को चूमते हुए एक दिल छू लेने वाली फोटो को साझा करते हुए, जीनत (Zeenat Aman) ने खुलासा किया कि एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के लिए शूटिंग के ठीक एक दिन बाद उनकी सर्जरी हुई. उन्होंने लिखा, “मैं सुबह जल्दी उठी, एक छोटा सूटकेस पैक किया, फिर ज़हान और कारा मुझे खार के हिंदुजा अस्पताल ले गए.''

'मुझे पीटोसिस नाम की एक बीमारी है'

अपनी आंखों की स्थिति के बारे में बताते हुए उन्होंने लिखा, मुझे पीटोसिस नाम की एक बीमारी है - जो कई दशकों पहले लगी चोट का नतीजा है, जिससे मेरी दाहिनी आंख के आसपास की मांसपेशियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं. इन सालों में, इसके कारण मेरी पलकें और भी अधिक झुक गईं. और कुछ साल पहले यह इतना तीव्र हो गया कि मेरी दृष्टि में बाधा उत्पन्न होने लगी. जब किसी का करियर उसकी शक्ल-सूरत पर आधारित होता है, तो उसमें नाटकीय बदलाव लाना मुश्किल होता है.

इस साल अप्रैल में हुआ इलाज

 जीनत ने कहा कि चोट के समय और उसके काफी समय बाद भी उनके लिए उपलब्ध उपचार असफल रहे. वह इस साल अप्रैल में एक नेत्र रोग विशेषज्ञ से मिलीं जिन्होंने उन्हें पलक उठाने के लिए एक सर्जरी के बारे में बताया. खबरों के मुताबिक, जीनत की आंख में गंभीर चोट लग गई थी जब उनके तत्कालीन पति संजय खान ने उन्हें एक होटल के कमरे में बुरी तरह पीटा था क्योंकि वह उनकी दूसरी पत्नी जरीन की मौजूदगी में उनसे मिलने आई थीं.