logo-image

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात को करार दिया गैरकानूनी, जिसपर भड़क उठी प्रियंका चोपड़ा

महिलाओं के गर्भपात के मामले अक्सर देखने को मिलते हैं. और ये दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है. ये किसी मामले में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं इसके खिलाफ अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (American Supreme Court) ने एक्शन लेते हुए गैर कानूनी करार दिया है.

Updated on: 26 Jun 2022, 03:49 PM

नई दिल्ली :

महिलाओं के गर्भपात के मामले अक्सर देखने को मिलते हैं. और ये दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है. ये किसी मामले में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं इसके खिलाफ अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (American Supreme Court) ने एक्शन लेते हुए गैर कानूनी करार दिया है.  सुप्रीम कोर्ट ने 25 जून 2022 को इसकी घोषणा की थी. वहीं कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे हैं और कुछ इसका विरोध कर रहे हैं. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने इसपर अपना रिएक्शन शेयर करते हुए अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) की एक पोस्ट के जरिए अपने जज्बात लोगों के सामने रखे हैं. 

यह भी जानिए -  Shamshera मूवी के लिए Ranbir Kapoor ने लिए इतने पैसे, जानें स्टार कास्ट की फीस

आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने गर्भपात के फैसले पर अपना रिएक्शन देते हुए अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) का पोस्ट अपनी इंस्टा स्टोरी पर रीपोस्ट किया है, जिसमें वो मिशेल ने गर्भपात के गैर-कानूनी करार दिए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इसे शेयर करते हुए भले ही कुछ नहीं लिखा है, लेकिन उनकी खामोशी उनकी राय जाहिर कर रही है. इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक और पोस्ट शेयर किया है, जो गर्भपात पर उनकी राय को स्पष्ट कर रहा है.

प्रियंका द्वारा शेयर किए गए कोलाज फोटो में एक तरफ गन है, जिस पर लिखा है, ‘कैरी करने के लिए स्वतंत्र हैं’, दूसरी फोटो प्रेग्नेंट महिला के बेबी बंप की है, जिस पर लिखा है, 'जबरदस्ती कैरी करना है.' इस पोस्ट के ऊपर एक कैप्शन है, जो सुप्रीम कोर्ट की निंदा करता है. इस पर लिखा है, 'सुप्रीम कोर्ट के दो फैसले बदनामी में रहेंगे.' आपको बता दें कि, यूएस में नागिरकों को गन कैरी करने का अधिकार है.