logo-image

डॉक्टर्स और आईएएस के बजाय एक्टर बन गए बॉलीवुड के ये दिग्गज स्टार्स

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर आज एक अलग मुकाम हासिल कर लिया है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कभी इन सितारों के लिए एक्टर बनने के बजाय डॉक्टर और इंजीनियर बनने के सपने देखे जा रहे थे.

Updated on: 26 Feb 2022, 10:35 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर आज एक अलग मुकाम हासिल कर लिया है. आज लोग उनकी एक्टिंग के इस कदर कायल हैं कि उन्हें लगता है कि जैसे ये स्टार्स केवल एक्टिंग के लिए ही बने हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन स्टार्स के पेरेंट्स कभी इनके लिए डॉक्टर और आईएएस बनने का सपना देख रहे थे. बता दें कि इस फेहरिस्त में कंगना, दीपिका से लेकर आमिर खान और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकारों का नाम शामिल है. तो चलिए जानते हैं कि कौन-से एक्टर के घर में क्या बनने के सपने देखे जा रहे थे. लेकिन उनकी किस्मत उन्हें एक्टिंग की दुनिया में ले ही आई. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi_fanpage_memes)

पंकज त्रिपाठी
बॉलीवुड में पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) की एक्टिंग से कौन नहीं वाकिफ है. जो इंडस्ट्री में मंझे हुए कलाकार के तौर पर जाने जाते हैं. उन्होंने कई तरह के किरदार निभाए हैं और हर किरदार से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है. आपको बता दें कि पंकज जैसे बेहतरीन कलाकार के लिए उनके पेरेंट्स का सपना था कि वे डॉक्टर या इंजीनियर बनें. जिस बात का खुलासा खुद एक्टर ने किया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

दीपिका पादुकोण
गौरतलब है कि दीपिका (Deepika Padukone) के पिता प्रकाश पादुकोण एक बैडमिंटन प्लेयर रह चुके हैं. ऐसे में वो अपने बेटी यानी दीपिका को भी स्पोर्ट्स में ही भेजना चाहते थे. हालांकि, दीपिका के मुकद्दर में तो एक्ट्रेस बनना लिखा था. ऐसे में उनकी एंट्री फिल्मों की दुनिया में हुई और वो इस इंडस्ट्री की 'मस्तानी' बन गई.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

आमिर खान
इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के तौर पर पहचाने जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है. लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं. आपको बता दें कि कभी आमिर के पैरेंट्स चाहते थे कि वे इंजीनियर बनें. लेकिन उनकी तकदीर आखिरकार उन्हें फिल्मी दुनिया में ले ही आई. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना रनौत
बॉलीवुड की क्वीन के तौर पर पहचानी जाने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के पिता ने भी उन्हें डॉक्टर बनाने का सपना देखा था. लेकिन एक्ट्रेस अपने सपनों को पूरा करने के लिए बागी हो गई या घर से भाग गई. जिसके बाद आखिरकार बॉलीवुड की क्वीन बनकर लौटी. एक्ट्रेस अक्सर अपनी बेबाकी के चलते लोगों के बीच चर्चा में रहती हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)

नेहा धूपिया
अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी गजब की पर्सनालिटी के लिए जानी जाने वाली नेहा धूपिया (Neha Dhupia) भी इस लिस्ट में शामिल हैं. जो आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम बन चुकी हैं. लेकिन उनके पेरेंट्स चाहते थे कि वो आईएएस अफसर बनें.