logo-image

Daler Mehndi Birthday: दलेर मेहंदी के ये गानें आपको थिरकने पर कर देंगे मजबूर, देखें लिस्ट

Happy Birthday Daler Mehndi:पॉपुलर पॉप सिंगर दलेर मेहंदी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर चलिए उनके टॉप सॉन्ग्स के बारे में आपको बताते हैं.

Updated on: 18 Aug 2023, 07:00 AM

New Delhi:

Daler Mehndi Top Songs: दलेर मेहंदी के नाम से मशहूर दलेर सिंह 18 अगस्त को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. पंजाबी गायक ने भांगड़ा संगीत और डांस को दुनिया भर में पॉपुलर बनाने में मदद की है. मेहंदी फ्री बॉलीवुड संगीत बनाने वाले पहले पॉप कलाकारों में से एक हैं. उनके पहले एल्बम के गीत बोलो 'ता रा रा' की दुनिया भर में 20 मिलियन से अधिक एल्बम बिकीं थी. उनके 55वें जन्मदिन पर, यहां गायक के कुछ पॉपुलर सॉन्ग्स पर नजर डालते हैं, जिन्होंने दुनिया भर में धूम मचा दी है. 

हो जाएगी बल्ले बल्ले
उनके सबसे फेमस  गीतों में से एक, हो जाएगी बल्ले बल्ले आपको धुन पर नाचने के लिए इन्वाइट करता है. इसका संगीत जवाहर वट्टल और दलेर मेहंदी ने बनाया है. इस गाने को यूट्यूब पर 541 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं, क्योंकि रिलीज होने के 8 साल बाद भी फैंस इस गाने को लगातार प्यार दे रहे हैं. 

तुनक तुनक तुन
तुनक तुनक तुन दलेर मेहंदी का एक और गाना है जो आज भी कई खुशी के मौकों पर बजाया जाता है. इस गाने को यूट्यूब पर 2.6 मिलियन से अधिक लाइक्स मिले हैं और इसे 1998 में रिलीज किया गया था.

बोलो ता रा रा
बोलो ता रा रा आज भी पूरे देश में पार्टी का पसंदीदा गाना माना जाता है. यह मेहंदी के शुरुआती गीतों में से एक है, जो 90 के दशक में जबरदस्त हिट हुआ और भारत में इसकी सफलतापूर्वक 20 मिलियन से अधिक एल्बम बिकी थीं. 

नच नी शाम कौरे
दलेर मेहंदी के टॉप बॉलीवुड गीतों में से एक, 'नच नी शाम कौरे' पॉपुलर पार्टी सॉन्ग है. यह गाना 2002 में रिलीज हुआ और मेहंदी के कई गानों की तरह, यह पार्टी प्लेलिस्ट में सदाबहार बना हुआ है.

ना ना ना रे
फिल्म मृत्युदाता का यह संस्कारी गीत पूरी पीढ़ी को पुरानी यादों की सैर पर ले जा सकता है. गाने के वीडियो में अमिताभ बच्चन थे, जिससे इसे जबरदस्त हिट होने का एक और कारण मिल गया.

दंगल टाइटल ट्रैक
आमिर खान-स्टारर फिल्म 'दंगल' का टाइटल ट्रैक भी दलेर मेहंदी ने बनाया है. उनका ये गाना दर्शकों में उत्साह भर देता है. 

यह भी पढ़ें - Bombing In Patna: पटना में 'गदर 2' की स्क्रीनिंग के दौरान हुई बमबारी, जानें पूरा मामला

जग्गा जितेया
विक्की कौशल स्टारर फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइ' के 2019 के सबसे पॉपुलर ट्रैक में से एक, 'जग्गा जितेया' को दलेर ने को-सिंगर डी एमसी और शाश्वत सचदेव के साथ गाया है.