BREAKING NEWS
  • J&K में आर्टिकल-370 खत्म होने से अधिकार घटे नहीं बढ़े हैं, प्रतिबंधों की बात बेमानी; SC में बोले तुषार मेहता- Read More »

वह शख्स जिसने दिया था रणवीर को खिलजी लुक अब सैफ अली खान को बनाएंगे 'लाल कप्तान'

आईएएनएस  |   Updated On : October 15, 2019 11:36:10 PM
सैफ अली खान

सैफ अली खान (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

एक नागा साधु का लुक काफी अलग होता है और 'लाल कप्तान' में सैफ को इसी लुक के रंग में ढालना दर्शन येवालेकर के लिए कोई आसान काम नहीं था. येवालेकर वही शख्स हैं जिन्होंने 'पद्मावत' में रणवीर सिंह को अलाउद्दीन खिलजी का लुक दिया था. पद्मावत में लोगों ने खिलजी के रूप में रणवीर को खूब पसंद किया था. रणवीर के अभिनय के साथ उनके लुक ने भी वाहवाही लूटी थी जिसे दर्शन येवालेकर ने तैयार किया था. नवदीप सिंह द्वारा निर्देशित 'लाल कप्तान' में सैफ एक नागा साधु के किरदार में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- जापानी बुखार से अब नहीं होगी बच्चों की मौत, देश में पहली बार बना डायग्नॉस्टिक किट

दर्शन ने कहा, "एक नागा साधु वह आदमी है जो सामाजिक जीवन सहित सभी चीजों का त्याग देता है. ये साधु हमेशा राख से ढंके रहते हैं, जो एक सफेद पाऊडर के जैसे होता है. चूंकि वे ईश्वर के मार्ग का अनुसरण करते हैं, वे अपने बारे में नहीं सोचते हैं. वे कभी अपने बाल या दाढ़ी को नहीं काटते हैं, ऐसे में जटाओं का होना स्वाभाविक है. यहीं से इस लुक के लिए प्रेरणा मिली. उन्होंने कहा, "नागा लुक काफी वास्तविक, भिन्न और साहसिक होता है. सैफ पर इसी को जीवंत करने का विचार था. अब इसके लिए हमें लंबे बाल, जटाओं और दाढ़ी के ऊपर काम करना था, इसलिए मैंने सैफ से बाल और दाढ़ी बढ़ाने को कहा क्योंकि तभी हम असली के बाल और एक्सटेंशन के बीच एक सहज मिश्रण बना सकते थे."

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड बैंक के बाद IMF ने भी भारत को दिया झटका, विकास दर अनुमान घटाते हुए 6.1% रहने की जताई उम्मीद

दर्शन ने कहा, "फर्स्ट लुक दो घंटे तक के लिए चला. न केवल निर्देशक और प्रोडक्शन बल्कि सैफ ने भी काफी धर्य बरता क्योंकि उन्हें पता था कि हम कुछ ऐसा बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो हमारे कम्फर्ट जोन से बाहर है. ऐसा नहीं है कि इतना कठिन लुक मैं हर दिन बनाता हूं, तो मुझे सुधार और प्रयोग करना पड़ा."
इरोज इंटरनेशनल और आनंद एल राय के बैनर कलर येलो प्रोड्क्शन्स द्वारा सह-निर्मित यह फिल्म 18 अक्टूबर को रिलीज होगी.

First Published: Oct 15, 2019 11:36:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो