logo-image

बैटमैन, सुपरमैन हो जाएंगे फेल क्योंकि लौट आए हैं दारा सिंह

रुस्तम-ए-हिंद दारा सिंह ने पहलवानी के अलावा उन्होंने एक्टिंग में भी हाथ अजमाया

Updated on: 05 Feb 2019, 09:06 AM

नई दिल्ली:

फिल्म व टीवी अभिनेता विंदु दारा सिंह ने अपनी पहली कॉमिक बुक 'द एपिक जर्नी ऑफ ग्रेट दारा सिंह' लांच की. विंदु दारा सिंह अभिनेता व पहलवान दारा सिंह के बेटे हैं. लेखक के अनुसार, किताब की कहानी बैटमैन, सुपरमैन, कैप्टेन अमेरिका और वंडर वुमन के इर्द-गिर्द घूमती है जो दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने के लिए अपनी अच्छी और असाधारण शक्तियों का उपयोग कर हमें प्रोत्साहित करते हैं.

लेखक ने कहा कि किताब में एक वास्तविक इंसान की कहानी है जो अपने समर्पण और कठिन परिश्रम से खुद को भारत के गौरव के रूप में उभारता है.

उन्होंने कहा, "यह बहादुरी और ईमानदारी से चुनौतियों पर विजय पाने, उन पर संदेह करने वालों को गलत साबित करने और जरूरतमंदों को मदद की पेशकश करने की कहानी है. यह दारा सिंह की कहानी है. दारा सिंह के उनके जीवन में लिए गए बहादुरी भरे और दमदार निर्णय इस कहानी को प्रेरक बनाते हैं." लांच कार्यक्रम यहां ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर में हुआ.

बता दें कि रुस्तम-ए-हिंद दारा सिंह ने पहलवानी के अलावा उन्होंने एक्टिंग में भी हाथ अजमाया. पंजाब के अमृतसर जिले के धर्मचूक गांव में जन्में दारा सिंह ने 1962 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने रामानंद सागर के सीरियल रामायण में दारा सिंह ने हनुमान का किरदार निभाया. हनुमान के किरदार से वह काफी फेमस हुए.