logo-image

Huma Qureshi Birthday: बॉडी शेमिंग का बनीं शिकार फिर भी नहीं मानी हार, जानें एक्ट्रेस का स्ट्रगल

Happy Birthday Huma Qureshi: हुमा कुरेशी का आज 36वां जन्मदिन है. एक्ट्रेस ने अपमे काम से सभी का दिल जीता हुआ है. लेकिन हाल ही में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि, इस इंडसट्री में उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा था, और आज भी करना पड़ता है.

Updated on: 28 Jul 2023, 08:04 AM

New Delhi:

Happy Birthday Huma Qureshi: बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरेशी आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. हुमा कुरेशी ने अपनी बोल्ड और बेहतरीन फिल्म चॉईस की बदौलत बॉलीवुड में एक शानदार कलाकार के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है. एक्ट्रेस को आखिरी बार फिल्म तरला में तरला दलाल की भूमिका निभाते हुए देखा गया था. जबकि फैंस उनके नवीनतम ओटीटी आउटिंग में उनके एक्टिंग टैलेंट की तारीफ कर रहे हैं. आज एक्ट्रेस जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, एक समय था जब एक्ट्रेस को बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ता था. ऐसे हम नहीं एक्ट्रेस का खुद का कहना है. बता दें कि, हाल ही में मीडिया के साथ बातचीत में हुमा ने बॉडी शेमिंग के बारे में अपने दिल की बात कही, कि कैसे यह उन्हें असुरक्षित महसूस कराता है. एक समय में और अब वह इससे कैसे निपटती हैं.

आपको बता दें कि, उस समय के बारे में बोलते हुए जब एक फिल्म समीक्षक द्वारा उन्हें शर्मिंदा किया गया था, हुमा ने कहा, “लोग फिल्मों की समीक्षा नहीं कर रहे हैं, लोग सिर्फ निंदा कर रहे हैं. वे बस लोगों को नीचे खींचने की कोशिश कर रहे हैं. अगर आपको कोई फिल्म पसंद नहीं है, तो कोई बात नहीं. यह तुम्हारी पसंद है. लेकिन लोग पर्सनल अटैक क्यों करते हैं? और ऐसा बहुत बार होता है, सिर्फ मेरे साथ ही नहीं और मुझे यकीन है कि इसे देखने वाले बहुत से लोग जानते होंगे कि मैं वास्तव में क्या कह रही हूं. हुमा ने कहा, किसी की निंदा करने की कोई जरूरत नहीं है और किसी पर पर्सनल अटैक करने की कोई जरूरत नहीं है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq)

एक्ट्रेस ने आगे सुझाव दिया कि यदि एक समीक्षक के रूप में किसी को कोई फिल्म पसंद नहीं आती है, तो फिल्म न देखें, लेकिन 'क्लिकबेट' के लिए पर्सनल अटैक या बॉडी शेमिंग के साथ किसी को नीचा दिखाने की कोशिश न करें. उन्होंने यह भी बताया कि जब वह दिल्ली में थीं तो कैसे 'आत्मविश्वास' महसूस करती थीं. हुमा ने खुलासा किया कि यह वही आत्मविश्वास था जिसने उन्हें मुंबई आने और एक्ट्रेस बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए प्रेरित किया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq)

जब हुमा कुरेशी को अपनी खुद की अहमियत पर हुआ शक

हुमा ने डबल एक्सएल में एक अधिक वजन वाली लड़की का किरदार निभाया, यह फिल्म बॉडी शेमिंग से संबंधित है और दर्शकों को बॉडी पॉजिटिविटी अपनाने के लिए प्रोत्साहित करती है. हालाँकि, एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि कैसे उनके शरीर के बारे में कमेंट्स ने उन पर नेगेटिव इंपैक्ट डालते हैं.

उसी के बारे में बात करते हुमा ने कहा, “एक एक्टर के रूप में आपके लिए यह जानने का एकलौता तरीका है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं, इन कमेंट्स या फीडबैक को सुनना है जो आपको (सोशल मीडिया पर) मिलता है और ( नकारात्मक टिप्पणियाँ मिलने के बाद) मुझे लगा जैसे, मेरे साथ कुछ बहुत गलत हुआ है." यह पूछे जाने पर कि क्या ये सब अब भी उन पर असर डालती हैं? तो एक्ट्रेस ने जवाब में कहा, ''बेशक यह आपको इंपैक्ट करता है. सोशल मीडिया को धन्यवाद, इसकी वजह से आप जानते हैं कि लोग आपके या आपकी फिल्म के बारे में क्या सोच रहे हैं. 

इस बीच, अनुराग कश्यप की क्राइम-थ्रिलर फिल्म, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के साथ शानदार शुरुआत करने वाली कुरेशी मजबूत, फीमेल सेंट्रिक भूमिकाएं निभाकर अपने फैंस और दर्शकों को इंप्रेस कर रही हैं. पिछले साल 'मोनिका ओ माय डार्लिंग' में मोनिका के रूप में दिल जीतने के बाद, हुमा अब भारत की प्रतिष्ठित शेफ, तरला दलाल की बायोपिक, जिसका नाम तरला है में अपने किरदार के लिए सुर्खियां बटोर रही हैं.