logo-image

Teacher’s Day 2023: अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी और... बॉलीवुड के 3 सितारे जो पहले थे टीचर्स

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जो पहले टीचर्स भी रहे चुके हैं. चलिए आज ऐसे ही चीन बड़े स्टार्स के बारे में जानें...

Updated on: 05 Sep 2023, 07:32 AM

नई दिल्ली:

ये दिन भारत के लिए बेहद खास है, क्योंकि हर साल आज यानि 5 सितंबर को पूरे देश में Teacher’s Day मनाया जाता है. ये खास दिन भारत के पहले उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के महान विचार और शिक्षा क्षेत्र में उनके द्वारा दिए गए अतुल्य योगदान को समर्पित है. इसलिए आज भी देश का बच्चा-बच्चा 5 सितंबर के मौके पर उन्हें याद करता है. साथ ही अपने तमाम टीर्चस का भी आभार व्यक्त करता है. मगर आज हम आपको एक ऐसी अनोखी चीज बताने जा रहे हैं, जो आपको शायद ही मालूम होगी...

दरअसल हम सभी जानते हैं कि हमारे बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जो न तो किसी स्टार किड हैं, न ही किसी रईस खानदान से आते हैं, वे बेहद ही साधारण और आम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. ऐसे में फिल्मी दुनिया में हाथ आजमाने से पहले उन्होंने कई काम किए, जिनमें कुछ ने बतौर टीचर भी काम किया... चलिए जानते हैं कौन है ये सितारे...

1. अक्षय कुमार

इस लिस्ट में पहला नाम है सुपरस्टार अक्षय कुमार का. दरअसल अभिनय, एक्शन और कॉमेडी टाइमिंग के लिए मशहूर, अभिनेता अक्षय कुमार बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एक मार्शल आर्ट टीचर थे. वे लोगों को फिट और एक्टिव रखने के लिए मार्शल आर्ट सिखाया करते. दरअसल जब उन्होंने हाई स्कूल की शिक्षा पूरी की, तो उनके पिता ने उन्हें मार्शल आर्ट सीखने के लिए बैंकॉक, थाईलैंड भेज दिया. जहां उन्होंने करीब पांच साल तक थाई बॉक्सिंग सीखी, फिर बॉम्बे लौटने के बाद लोगों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देने लगे. 

2. कियारा आडवाणी

इस लिस्ट में दूसरा नाम है बेहतरीन एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का, जिन्होंने न सिर्फ पर्दे पर बल्कि हकीकत में भी टीचर की भूमिका अदा की. सिनेमा जगत में एंट्री से पहले कियारा आडवाणी वे एक प्लेस्कूल टीचर थीं.

3. चंद्रचूर सिंह

फिल्मी दुनिया में अपने शानदार अभिनय से शौहरत कमाने वाले एक्टर चंद्रचूर सिंह भी पूर्व में बतौर टीचर काम कर चुके हैं. दरअसल उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक संगीत शिक्षक के तौर पर की थी, बाद में उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया.