logo-image

धमकियों से डरे फिल्म मेकर Sandeep Singh, नहीं बना रहे टीपू सुल्तान पर फिल्म...

फिल्म मेकर संदीप सिंह ने मई में मैसूर के राजा टीपू सुल्तान पर एक फिल्म बनाने की अनाउंसमेंट की थी. सिंह ने 24 जुलाई को अनाउंसमेंट की कि वह अब फिल्म नहीं बना रहे हैं.

Updated on: 24 Jul 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म मेकर संदीप सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए बताया कि वह अब टीपू सुल्तान पर नहीं बना रहे हैं. संदीप ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि जब से उन्होंने फिल्म टीपू सुल्तान बनाने की अनाउंसमेंट किया था. तबसे ही उनको और उनके करीबी लोगों को जान से मारने की धमकी मिल रही थी. ट्विटर पर पोस्ट करते हुए, संदीप सिंह ने एक ऑफिशियल बयान शेयर किया जिसमें लिखा था, हजरत टीपू सुल्तान पर फिल्म नहीं बनाई जाएगी. मैं अपने साथी भाइयों और बहनों से रिक्वेस्ट करता हूं कि वे मेरे परिवार, दोस्तों और मुझे धमकी न दे. अगर मैंने अनजाने में किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं. ऐसा करने का मेरा कभी इरादा नहीं था, क्योंकि मैं सभी मान्यताओं का सम्मान करने में विश्वास करता हूं. भारतीयों होने के नाते, आइए हम हमेशा एकजुट रहें और हमेशा एक-दूसरे का सम्मान करें.

'टीपू सुल्तान के बारे में सच्चाई जानकर हैरान हूं'

इससे पहले मई में संदीप सिंह ने कहा था कि वह टीपू सुल्तान के बारे में सच्चाई जानकर हैरान हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी फिल्में सच्चाई के लिए खड़ी हैं चाहे वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, अटल बिहारी, बाल शिवाजी, या स्वातंत्र्यवीर सावरकर हों. सिंह ने यह भी कहा कि टीपू सुल्तान-सुल्तान कहलाने के लायक नहीं था और इतिहास की किताबों में दिए गए एक बहादुर शब्द के लायक नहीं था. उन्होंने कहा था, वह भावी पीढ़ी के लिए अपने काले पक्ष को उजागर करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- पलक तिवारी की ये चीज छुपाते दिखें Ibrahim Ali Khan, देखें VIDEO

विवेक ओबेरॉय एक्टेड फिल्म PM मोदी बनाई थी 

टीपू सुल्तान पर फिल्म का को-क्रिएशन संदीप सिंह, रश्मी शर्मा फिल्म्स और इरोज इंटरनेशनल कर रहा था. इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज़ करने की बात कही गई थी. बता दें, संदीप सिंह ने इससे पहले 2019 में विवेक ओबेरॉय एक्टेड फिल्म प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बायोपिक का बनाया था. वह फ्यूचर में अटल बिहारी वाजपेयी पर अपनी बायोपिक, मैं अटल हूं पर काम कर रहे हैं, जिसमें अटल के रूप में पंकज त्रिपाठी ने एक्टिंग की है.