logo-image

Drishyam Remake In Korea: साउथ कोरिया में भी बनेगा 'दृश्यम' का रीमेक, फैंस हुए उत्सुक

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgan) की मोस्ट पॉपुलर फिल्म 'दृश्यम' (Drishyam) और 'दृश्यम 2' (Drishyam 2) ने पूरे देश भर में धमाकेदार कमाई की थी.

Updated on: 21 May 2023, 08:32 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgan) की मोस्ट पॉपुलर फिल्म 'दृश्यम' (Drishyam) और 'दृश्यम 2' (Drishyam 2) ने पूरे देश भर में धमाकेदार कमाई की थी. देश में सफलता के बाद अब दृश्यम (Drishyam) फ्रेंचाइजी का विदेश में भी डंका बज रहा है. बता दें कि, दक्षिण कोरिया के भारतीय प्रोडक्शन बैनर पैनोरमा स्टूडियोज और एंथोलॉजी स्टूडियोज ने रविवार को कोरिया में दृश्यम फ्रेंचाइजी के रीमेक के लिए साझेदारी की घोषणा की है. यह घोषणा इंडिया पवेलियन में चल रहे कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) के दौरान स्टूडियो द्वारा अपने-अपने प्रमुख कुमार मंगत पाठक और जय चोई की उपस्थिति में की गई थी. मलयालम क्राइम थ्रिलर दृश्यम, जॉर्जकुट्टी (मोहनलाल) और उसके परिवार की कहानी बताती है.  यह फिल्म सबसे पहले मलयालम में रिलीज की गई थी. 2013 की यह फिल्म जीतू जोसेफ द्वारा लिखित और निर्देशित थी. 

आपको बता दें कि, फिल्म की सफलता के कारण दृश्यम के चार भारतीय भाषाओं में रीमेक और सीक्वल बने: कन्नड़ में दृश्य (2014), तेलुगु में दृश्यम (2014), तमिल में पापनासम (2015), और हिंदी में दृश्यम (2015). मेकर्स के अनुसार, यह प्रोजेक्ट पहली बार किसी हिंदी फिल्म को आधिकारिक तौर पर कोरियाई भाषा में बनाया जा रहा है. पाठक, जिन्होंने दृश्यम के लिए कई भाषा अधिकार हासिल किए हैं, ने कहा कि वह फिल्म फ्रेंचाइजी को दक्षिण कोरिया ले जाने के लिए एक्साइटेड हैं. उन्होंने कहा, “मैं उत्साहित हूं कि दृश्यम फ्रेंचाइजी कोरियन में बनाई जा रही है, जो किसी हिंदी फिल्म के लिए पहली है. इससे न केवल भारत के बाहर इसकी पहुंच बढ़ेगी बल्कि हिंदी सिनेमा को वैश्विक मानचित्र पर भी जगह मिलेगी. इन सभी वर्षों में, हम कोरियाई शैली से प्रेरित रहे हैं, और अब उन्हें हमारी एक फिल्म में एक प्रेरणा मिल गई है. भारतीय फिल्म बिरादरी के लिए इससे बड़ी उपलब्धि क्या हो सकती है."

जय चोई, जिन्होंने पैरासाइट स्टार सॉन्ग कांग-हो और पॉपुलर निर्देशक किम जी-वून के साथ एंथोलॉजी स्टूडियो की सह-स्थापना की थी ने कहा कि वह सहयोग को लेकर काफी उत्सुक हैं. “हम कोरियाई सिनेमा से एक सफल हिंदी फिल्म का रीमेक बनाने का अवसर पाकर रोमांचित हैं. और रीमेक का कोरिया और भारत के बीच पहले बड़े को-प्रोडक्शन के रूप में अधिक महत्व है."

यह भी पढ़ें - Ananya Pandey: अनन्या पांडे ने बचपन के दिन किए याद, शेयर की क्यूट फोटोज

दृश्यम के भारत में कुल कलेक्शन लघभग ₹286.36 करोड़ है और विदेशों में कुल कलेक्शन ₹58.69 करोड़ है. जो इसके वर्ल्डवाइड कलेक्शन को ₹345.05 करोड़ तक ले जाता है.