logo-image

Adipurush: 'मार्वल कॉमिक्स की तरह बनी है फिल्म,' डीडी शो के डायरेक्टर ने आदिपुरुष टीम को बोली ये बात

मोती सागर ने कहा कि रामायण को एक टीवी धारावाहिक के रूप में बनाने से उन्हें पौराणिक महाकाव्य की गहराई में जाने का मौका मिला, जो "तीन घंटे की फिल्म" में करना मुश्किल है.

Updated on: 17 Jun 2023, 11:56 PM

नई दिल्ली:

आदिपुरुष (Adipurush) रिलीज होते ही विवादों में घिर गई है, जब से ये फिल्म रिलीज हुई तब से लोग फिल्म की कहानी, VFX से लेकर इसके किरदार पर सवाल खड़े रहे हैं. वहीं अब डीडी शो के डायरेक्टर्स में से एक, मोती सागर (Moti Sagar)  ने भी फिल्म पर अपनी टिप्पणी व्यक्त की है. पौराणिक महाकाव्य पर  डीडी शो के डायरेक्टर ने कहा, आदिपुरुष टीम रामायण के प्रति अपने नजरिए में सावधानी बरत सकती थी. मोती सागर ने कहा, "कुछ डायलॉग हैं, जिन्हें मैं समाचार और ट्विटर पर पढ़ रहा हूं, मैं कह सकता हूं कि वे सावधान हो सकते थे."

निर्देशक-निर्माता ने कहा, "उन्होंने (लेखक ने) इस तरह की भाषा बोलने वाले आम आदमी के लिए फिल्म को और अधिक आकर्षक बनाने के बारे में सोचा होगा.  मोती सागर ने कहा कि फिल्म मेकर्स ने यंग दर्शकों से जुड़ने के लिए फिल्म को  सुपर हीरो बनाने की ओर अप्रोच किया. "उन्होंने सोचा होगा कि आज की पीढ़ी कुछ ऐसा स्वीकार करेगी जो मार्वल कॉमिक्स और अन्य चीजों की तरह है, कुछ ऐसा जो उनके साथ अधिक जुड़ जाएगा.  शायद, उन्होंने सोचा कि वे रामायण की वही कहानी बता सकते हैं लेकिन उनकी भाषा में, इसलिए लोग बेहतर समझेंगे.''

 ये भी पढ़ें-Viral Video: एयरपोर्ट पर अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती दिखीं स्वरा, देखें वायरल वीडियो 

'तीन घंटे में सब लाना मुश्किल है'

मोती सागर ने कहा कि रामायण को एक टीवी धारावाहिक के रूप में बनाने से उन्हें पौराणिक महाकाव्य की गहराई में जाने का मौका मिला, जो "तीन घंटे की फिल्म" में करना मुश्किल है. "यह एक पूरी तरह से अलग जोनर है. मैं इस फिल्म के साथ बनाई गई रामायण की तुलना नहीं करूंगा. मैंने सुना है कि इस फिल्म को बनाने में बहुत मेहनत की गई है, संगीत और सब कुछ. सभी स्टार्स ने बहुत मेहनत की है. बता दें मोती सागर, ने 1987 में अपने पिता रामानंद सागर और भाई प्रेम सागर के साथ "रामायण" शो में काम किया था.

वहीं फिल्म के बजट की अगर बात करें तो भूषण कुमार की टी-सीरीज़ द्वारा निर्मित, आदिपुरुष का बजट ₹500 करोड़ है. निर्माताओं ने दावा किया कि फिल्म ने शुक्रवार को अपनी रिलीज के पहले दिन ₹140 करोड़ जुटाए