logo-image

Parineeti Chopra Birthday: इशकज़ादे से हंसी तो फंसी तक ये है परिणीति चोपड़ा की 5 बेस्ट फिल्में, देखें लिस्ट

'लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल' रिकी बहल (रणवीर सिंह) नाम के एक ठग की कहानी थी, जो अपने अच्छे लुक और अट्रेक्शन का इस्तेमाल करके महिलाओं को निशाना बनाता है.

Updated on: 22 Oct 2023, 06:03 AM

नई दिल्ली:

 परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, उन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की हैं.आज एक्ट्रेस अपना 35 वां जन्मदिन मनाएंगी. हाल ही में एक्ट्रेस आप नेता राघव चड्ढा के साथ शादी के बंधन में बंधी है, इसलिए ये जन्मदिन इनके लिए और भी खास होने वाला है. परिणीति (Parineeti Chopra Birthday) ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म लेडीज वर्सेज रिक्की बहल से की थी, जिसमें इनके किरदार को दर्शकों ने खूब सराहा था. आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर हम आपको उनकी कुछ बेस्ट फिल्मों के बारे में बताते हैं.

'लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल'

'लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल' रिकी बहल (रणवीर सिंह) नाम के एक ठग की कहानी थी, जो अपने अच्छे लुक और अट्रेक्शन का इस्तेमाल करके महिलाओं को निशाना बनाता है. फिल्म में परिणीति चोपड़ा की एक्टिंग ने प्रशंसा बटोरी और उन्हें बाकियों से अलग कर दिया. उनके चेहरे के भाव, कॉमिक टाइमिंग और बॉडी लैंग्वेज ने उन भूमिकाओं में एक ताज़ा मोड़ ला दिया, जिसे कुछ लोग आज भी याद करते हैं. 

'शुद्ध देसी रोमांस' 

'शुद्ध देसी रोमांस' की कहानी उस समाज को दर्शाती है जहां शादी को अक्सर महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए अंतिम लक्ष्य माना जाता है. फिल्म ने लिव-इन रिलेशनशिप के विषय को उस समय उठाया जब यह व्यापक रूप से चर्चित शहरी अवधारणा नहीं थी. परिणीति चोपड़ा ने गायत्री की भूमिका निभाई, एक ऐसा किरदार जिसे अपने पिछले असफल रिश्तों के कारण शादी से विश्वास उठ गया था. फिल्म में परिणीति के किरदार को काफी सराहना मिली.

 

'इशकज़ादे'

वहीं 'लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल' में अपने रोल के कुछ महीनों बाद, परिणीति चोपड़ा ने 'इशकज़ादे' में अपनी पहली अभिनीत भूमिका निभाई. इस फिल्म में, वह एक पारंपरिक मुस्लिम परिवार से आने वाली, राजनीतिक करियर की आकांक्षाओं वाली, साहसी जोया की भूमिका निभाती है. उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए आलोचक उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @parineetichopra

'हंसी तो फंसी' 

'हंसी तो फंसी' एक अनोखी रोमांटिक कहानी है जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा, परिणीति चोपड़ा और अदा शर्मा हैं. कहानी की शुरुआत निखिल (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की एक शादी में करिश्मा (अदा शर्मा) से मुलाकात और प्यार में पड़ने से होती है. आख़िरकार, दोनों एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होने का फैसला करते हैं. हालांकि, उनकी शादी की तैयारियों के दौरान, करिश्मा की विद्रोही बहन मीता (परिणीति चोपड़ा) अप्रत्याशित रूप से आती है.

दावत ए इश्क

परिणीति चोपड़ा और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म दावत ए इश्क में दोनों की खूबसूरत लव स्टोरी दिखाई गई है.