logo-image
लोकसभा चुनाव

Mrs Chatterjee Vs Norway trailer: सच्ची है कहानी ! रानी मुखर्जी की चीख देख आ जाएंगे आंसू

ज़ी स्टूडियोज ने रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) की अपकमिंग ड्रामा मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे (Mrs Chatterjee Vs Norway) का पहला ट्रेलर शेयर किया है.

Updated on: 23 Feb 2023, 12:53 PM

मुंबई :

ज़ी स्टूडियोज ने रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) की अपकमिंग ड्रामा मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे (Mrs Chatterjee Vs Norway) का पहला ट्रेलर शेयर किया है. फिल्म नॉर्वे में रहने वाली एक बंगाली महिला के बारे में है जो अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती है. हालांकि, बाल सुरक्षा सेवाओं द्वारा उनके बच्चों को उनसे छीन लिया जाता है.  ट्रेलर की शुरुआत श्रीमती चटर्जी के नॉर्वे में नए जीवन की सही तस्वीर पेश करने से होती है. वह अपने परिवार के साथ नॉर्वे में नए सिरे से शुरुआत करने के लिए अपना देश छोड़ देती है. वह अपने बच्चों शुभ और शुचि से बहुत प्यार करती है. लेकिन एक दिन, दो महिलाओं ने उनके बच्चों को उससे छीन लिया. बाद में उन्हें पता चलता है कि चटर्जी को बच्चों की पर्याप्त देखभाल करने में असमर्थ मानने के बाद सरकार द्वारा बच्चों को उनसे दूर ले जाया गया है.

परिवार नॉर्वे चला जाता है, अधिकारियों द्वारा बच्चे को दूध पिलाने पर आपत्ति जताने के बाद अचानक उनके बच्चों को उनसे छीन लिया जाता है. अधिकारियों को माता-पिता के साथ सेम बेड पर सोने वाले बिस्तर पर भी आपत्ति है. ट्रेलर में पीड़ा और शोक का एक निशान दिखाई देता है, क्योंकि चटर्जी अपने बच्चों को वापस पाने के लिए संघर्ष करती हैं और उन्हें अदालत में खुद को साबित करना पड़ता है,  ऐसे में उनके 'अस्थिर' होने के आरोप बढ़ने लगते हैं.  आशिमा चिब्बर द्वारा निर्देशित, 'श्रीमती चटर्जी बनाम नॉर्वे' सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. फिल्म नॉर्वेजियन फोस्टर केयर सिस्टम और स्थानीय कानूनी मशीनरी के खिलाफ अपने बच्चों की कस्टडी वापस पाने के लिए एक अप्रवासी भारतीय मां की लड़ाई की कहानी बताती है. 

ये भी पढ़ें-Bhagyashree Birthday:जब एक्टर को लेकर भाग्यश्री ने बोल दी थी ऐसी बात, सलमान एक लड़की से...

 

करण जौहर ने की रानी मुखर्जी की तारीफ

नॉर्वे में रहने वाले एक भारतीय जोड़े अनूरूप और सागरिका भट्टाचार्य के दो बच्चों की कस्टडी 2011 में नॉर्वे की सामाजिक सेवाओं द्वारा ली गई थी. माता-पिता ने जोर देकर कहा कि भारतीयों के खिलाफ एक सांस्कृतिक पूर्वाग्रह था और उन्होंने अपनी लड़ाई में विदेश मंत्रालय को शामिल किया. दोनों देशों के बीच एक राजनयिक विवाद के बाद, नॉर्वे (Mrs Chatterjee Vs Norway trailer out) के अधिकारियों ने दो भारतीय बच्चों की कस्टडी उनके पिता के भाई को देने का फैसला किया, जिससे वह उन्हें भारत वापस लाने में सक्षम हो सके.  रानी मुखर्जी भी अपना मैमोर लेकर आ रही हैं, जो 21 मार्च, 2023 को उनके जन्मदिन पर रिलीज़ होने वाली है. करण जौहर (Karan Johar) ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया था. उन्होंने लिखा “मुझे इस दिल दहला देने वाली और बड़े पैमाने पर साहसी फिल्म देखने का सौभाग्य मिला है.