logo-image

John Abraham B’day: 50 साल के हुए हैंडसम हंक जॉन अब्राहम, जानिए मॉडलिंग से लेकर इंडस्ट्री तक की कहानी

बॉलीवुड के हैंडसम हंक हीरो जॉन अब्राहम अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी फिजीक के लिए जाने जाते हैं, आज 17 दिसंबर को जॉन अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Updated on: 17 Dec 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के हैंडसम हंक हीरो जॉन अब्राहम अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी फिजीक और लुक्स के लिए जाने जाते हैं. आज 17 दिसंबर को जॉन अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं.  इस मौके पर आइए आपको अभिनेता की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्सों के बारे में बताते हैं, जो आपको उनके लिए और भी उत्साहित कर देंगे. जॉन का जन्म मुंबई के एक सिद्धि परिवार में हुआ था, उनके पिता जितेंद्र सिद्धि और मां एक पारसी हैं. जॉन अब्राहम ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है. 

उनके पिता अलवाए केरला से एक शिल्पकार हैं और उनकी मां का नाम फिरोजा ईरानी हैं. अब्राहम का पारसी नाम फरहान है, पर उनके पिता, जो एक सिरियन क्रिस्चियन हैं, उन्होंने उनका नाम जॉन रखा. अब्राहम ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल मुंबई से अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की, और मुंबई शैक्षिक ट्रस्ट से एमएमएस किया. 

जॉन अब्राहम ने अपने एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अप लोहा मनवा है, उनकी कई बेहतरीन फिल्मे है जैसे कि मद्रास कैफे, सत्यमेव जयत 1 और कई अन्य से उन्होंने खूद को इंडस्ट्री में स्टेबल किया है. फिल्मों से पहले उन्होंने कई विज्ञापनों और कंपनियों के लिए मॉडलिंग की। अब्राहम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत जिस्म 2003 से की, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर वेस्ट डेब्यू नामांकन मिला.

इसके बाद उन्हें अपनी पहली बॉक्स ऑफिस सक्सेज धूम 2004 से मिली, जिसके लिए उन्हें नेगेटिव रोल के लिए दो फ़िल्म फेयर नामांकन प्राप्त हुए, धूम और फिर जिंदा 2006 में बाद में वह एक बड़ी सफल फिल्म वाटर 2005 में दिखाई दिए. साल 2007 में फ़िल्म बाबुल के लिए उन्हें फ़िल्म फेयर वेस्ट सपोर्टिव रोल नॉमिनेट किया गया.

जॉन अब्राहम की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प रही है, अपनी पहली फिल्म जिस्म के दौरान उन्हें बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस विपाशा बसु से प्यार हो गया, विपाशा भी उनसे बेहद प्यार करती थीं. इनका रिश्ता काफी गहरा और लंबा था, इन दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट किया लेकिन कुछ निजी कारणों के चलते इन दोनों को ये रिश्ता तोड़ना पड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉन अब्राहम विपाशा को धोखा दे रहे थे, जिसके चलते उन्होंने एक्ट्रेस से अपना रिश्ता खत्म कर लिया.

जॉन अब्राहम बिपाशा बसु को डेट कर रहे थे, तभी एक जिम में उनकी मुलाकात प्रिया रुंचाल से हुई, धीरे-धीरे प्रिया और जॉन के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और इस बीच बिपाशा के साथ उनका रिश्ता कमजोर होता जा रहा था. 3 जनवरी 2014 को जॉन और प्रिया शादी के बंधन में एक दूजे के हो गए.