logo-image

Aparna Sen birthday : जब अपनी मां के बारे में नेगेटिव सुन भड़क गई थीं कोंकणा सेन, मौसमी चटर्जी ने सुनाया किस्सा

अपर्णा सेन शर्मा बॉलीवुड एक्ट्रेस कोकंणा सेन शर्मा की मां है. हाल ही में मौसमी चटर्जी ने खुलासा किया कि कोंकणा सेन शर्मा साल 2015 में अपनी मां अपर्णा सेन को इनसिक्योर कहने पर मौसमी चटर्जी को खरी खोटी सुनाया था. 

Updated on: 24 Oct 2023, 11:45 PM

नई दिल्ली:

फिल्म डायरेक्टर, लेखक और अभिनेत्री अपर्णा सेन का जन्म 25 अक्टूबर 1945 को हुआ था. वह बंगाली सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. एक अभिनेत्री और फिल्म निर्माता के रूप में उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें नौ राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर पुरस्कार और तेरह बंगाल फिल्म जर्नलिस्ट एसोसिएशन पुरस्कार शामिल हैं. अपर्णा सेन को पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है. अपर्णा सेन शर्मा बॉलीवुड एक्ट्रेस कोकंणा सेन शर्मा की मां भी है. हाल ही में मौसमी चटर्जी ने खुलासा किया कि कोंकणा सेन शर्मा साल 2015 में अपनी मां अपर्णा सेन को इनसिक्योर कहने पर मौसमी चटर्जी को खरी खोटी सुनाया था. 

अपर्णा सेन को इनसिक्योर कहने पर नाराज हो गई थीं कोंकणा सेन

दिग्गज अदाकारा मौसमी चटर्जी ने हालिया इंटरव्यू में एक बार फिर अपर्णा सेन को 'इनसिक्योर' कहा था. उन्होंने 2015 में अपर्णा सेन के साथ काम नहीं करने के बारे में बात की और उन्हें 'इनसिक्योर इंसान' कहा था. हाल ही में उन्होंने बताया कि कैसे सेन की बेटी कोंकणा सेन शर्मा ने मौसमी के इस बात पर कमेंट करते हुए कहा कि वह उनकी मां सेन के बारे में 'नेगेटिव' न बोलें.

मौसमी और अपर्णा सेन ने एक ही समय में अपना करियर शुरू किया

दरअसल, हुआ कुछ यूं था कि मौसमी और अपर्णा सेन ने एक ही समय में अपना करियर शुरू किया था. दोनों ने राहुल बोस की साल 2010 की फिल्म द जापानीज वाइफ के लिए कोलाब्रेशन भी किया. जहां अपर्णा सेन बंगाली फिल्म की डायरेक्टर थीं, वहीं मौसमी ने राहुल की चाची का किरदार निभाया था. बाद में मौसमी और अपर्णा बंगाली फिल्म गोयनार बख्शो में फिर से साथ काम किया, जिसमें कोंकणा सेन शर्मा भी थीं.

जब मौसमी चटर्जी ने अपर्णा सेन को लेकर किया कमेंट

अपर्णा सेन के बारे में बात करते हुए मौसमी चटर्जी ने कहा, 'अपर्णा सेन एक अच्छी लेखिका हैं और वह बहुत अच्छी तरह से स्टोरी सुना सकती हैं. वह अच्छी दिखने वाली और आकर्षक इंसान हैं. लेकिन मुझे वह बहुत इनसिक्योर इंसान लगती है. यह मेरी खूद की सोच है. इस बात पर उनकी बेटी कोंकणा ने  मौसमी चटर्जी से कहा कि आप सार्वजनिक मंच पर मेरी मां के बारे में नकारात्मक बातें क्यों कर रहे हैं. इसपर  मौसमी चटर्जी ने कहा, 'किसी की मां सिर्फ मां नहीं होती. सबसे पहले, वे सामान्य इंसान हैं. अगर मैं चाहूं तो मुझे अपने निर्देशक और सहकर्मियों के बारे में बात करने का अधिकार है.