logo-image

Kashmir Files की पांच दिन में बंपर कमाई, विवेक ने दर्शकों का किया धन्यवाद

Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स मूवी इन दिनों देश क्या दुनिया में चर्चा का विषय बनी है. मूवी को प्रमोट करने के लिए आम जनता भी कोई कोई कसर नहीं छोड़ रही है. फिल्म कमाई के मामले में रिकॅार्ड बना रही है.

Updated on: 16 Mar 2022, 08:21 PM

highlights

  • जय संतोषी मां का रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ बढ़ी फिल्म
  • अब तक 60 करोड़ के पार पहुंच चुकी है द कश्मीर फाइल्स 

नई दिल्ली :


Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स मूवी इन दिनों देश क्या दुनिया में चर्चा का विषय बनी है. मूवी को प्रमोट करने के लिए आम जनता भी कोई कोई कसर नहीं छोड़ रही है. फिल्म कमाई के मामले में रिकॅार्ड बना रही है. पांच दिन की कमाई की बात करें तो 60 करोड़ के पार पहुंच गई है. यही नहीं बताया जा रहा है कि फिल्म जय संतोषी मां का रिकॉर्ड धवस्त करने की ओर बढ़ गई है. फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने दर्शकों को शुक्रिया भी बोला है. आपको बता दें कि फिल्म के कलेक्शन ने अजय देवगन की सुपर हिट फिल्म तानाजी का भी पहले मंगलवार की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अगर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’की कमाई की ये रफ्तार दूसरे हफ्ते भी जारी रही तो ये फिल्म ‘जय संतोषी मां’ का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है.

यह भी पढ़ें : Electric Vehicles: अब पेट्रोल से भी सस्ते मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, नितिन गडकरी ने की घोषणा

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का मंगलवार को कलेक्शन 18 करोड़ रुपये रहा जो कोरोना संक्रमण काल शुरू होने के बाद रिलीज हुई किसी भी हिंदी फिल्म के पहले मंगलवार के कलेक्शन से ज्यादा है. इसके पहले रिलीज हुई फिल्मों में रिलीज के बाद के पहले मंगलवार को फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने 11.22 करोड़ रुपये, फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने 10.01 करोड़ रुपये, और फिल्म ‘83’ ने 6.70 करोड़ रुपये कमाए थे. फिल्म ने कई बड़े बजट की पिक्चरों के रिकॅार्ड ध्वस्त कर दिये हैं.

आपको बता दें कि करीब 14 करोड़ रूपये की लागत से बनी ये फिल्म पहले हफ्ते में ही करीब 90 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार करती दिख रही है. दूसरे हफ्ते और आगे तक की इसकी कमाई का आंकलन करीब 175 करोड़ रुपये किया जा रहा है. अपनी लागत के मुकाबले इतनी ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म इससे पहले साल 1975 में रिलीज हुई थी. फिल्म जय संतोषी मां 25 लाख रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने तब बॉक्स ऑफिस पर पांच करोड़ रुपये की कमाई की थी. अपनी लागत से इतनी ज्यादा कमाई करने वाली ये दूसरी फिल्म है. हो सकता है अगले कुछ दिनों में ये उस रिकॅार्ड को भी धव्स्त कर दे.