logo-image

Malayalam Director Siddique Dies: बॉडीगॉर्ड निर्देशक के निधन पर दुखी हुईं करीना कपूर, याद कर कही ये बात 

मलयालम निर्देशक सिद्दीकी के बीते दिन हार्ट अटैक आने के कारण निधन हो गया है. यह पूरी साउथ इंडस्ट्री के लिए बेहद शोक की घड़ी है. इस बीच करीना कपूर ने भी निर्देशक सिद्दीकी के निधन पर शोक जताया है.

Updated on: 09 Aug 2023, 05:14 PM

New Delhi:

Malayalam Director Siddique Dies: पॉपुलर मलयालम निर्देशक सिद्दीकी का कल 63 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उन्होंने सलमान खान और करीना कपूर खान स्टारर फिल्म बॉडीगार्ड का भी निर्देशन किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें कोच्चि के अमृता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत गंभीर थी और उन्हें एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ECMO) मशीन के जरिए मेडिकल सपोर्ट पर रखा गया था. अगले ही दिन डायरेक्टर की मौत हो गई. भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लोग सोशल मीडिया पर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि के जरिए उनके निधन पर दुख व्यक्त कर रहे हैं, साथ ही अब, करीना कपूर ने भी सिद्दीकी के निधन पर शोक जताया है. 

बॉडीगार्ड के निर्देशक सिद्दीकी के निधन पर करीना कपूर खान ने शोक जताया है
आपको बता दें कि, बुधवार 9 अगस्त को, करीना कपूर खान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर फिल्म मेकर सिद्दीकी के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जिन्होंने उन्हें फिल्म बॉडीगार्ड में निर्देशित किया था. करीना ने निर्देशक की एक खुश मोनोक्रोम तस्वीर शेयर की और कैप्शन में लिखा, “हमेशा आपको इसी तरह याद रखूंगी… एक मुस्कान के साथ. आपकी याद आएगी सिद्दीकी सर.”

इससे पहले, एक्टर दुलकर सलमान ने भी दिवंगत निर्देशक सिद्दीकी को याद करते हुए एक खूबसूरत नोट लिखा था और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की थी. उन्होंने लिखा, "सबसे सज्जन आत्मा. सबसे दयालु इंसान. एक टैलेंटेड लेखक/निर्देशक. उन्होंने हमें कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्में दीं. हमारी पॉप संस्कृति का हिस्सा और हमारी रोजमर्रा की बातचीत में इसका जिक्र किया जाता है."  सिद्दीकी सर के परिवार और प्रियजनों के लिए प्रार्थना और शक्ति."

यह भी पढ़ें - Yaariyan 2 Poster Out:दुल्हन के पीछे दो पक्के यार, रिलीज डेट के साथ सामने आया पोस्टर

सिद्दीकी की फिल्मोग्राफी 
सिद्दीकी मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पॉपुलर नामों में से एक हैं. उन्होंने 1989 में रामजी राव स्पीकिंग का निर्देशन करके अपनी शुरुआत की थी. इस क्लासिक कॉमेडी को हेरा फेरी के रूप में हिंदी भाषा में भी बनाया गया था जिसमें अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल ने अभिनय किया था. उनकी कई अन्य प्रोजेक्ट्स के हिंदी रीमेक बनाए गए हैं और उनकी पहली हिंदी निर्देशित फिल्म बॉडीगार्ड को भी इसी नाम की उनकी मलयालम फिल्म से रिमेक किया गया था. उनकी निर्देशित आखिरी फिल्म 2020 में बिग ब्रदर थी. फिल्म में मोहनलाल, अरबाज खान, अनूप मेनन और अन्य ने स्टार्स ने काम किया था.