logo-image

Jacqueline Fernandez: जैकलीन ने सुकेश के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत, लगाए हैरेसमेंट के गंभीर आरोप

Jacqueline Fernandez: जैकलीन फर्नांडिज काफी लंबे समय से ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ विवादों में हैं. दोनों के रिलेशनशिप के चर्चे थे.

Updated on: 13 Feb 2024, 03:51 PM

नई दिल्ली:

Jacqueline Fernandez Sukesh Chandrashekhar: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की परेशानियां खत्म नहीं हो रही हैं. एक्ट्रेस का नाम ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जुड़ चुका है. उनकी इंटिमेट तस्वीरें भी वायरल हुई थीं. इस मामले में सुकेश लगातार जेल से जैकलीन के लिए लव-लेटर्स लिखता रहता है. इधर अब जैकलीन फर्नांडिज ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. एक्ट्रेस ने शिकायत में सुकेश पर जेल के अंदर से परेशान करने और धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के पास मामला दर्ज कराया है. जैकलीन ने पत्र विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) को भी भेजा है. शिकायत पर एक विशेष इकाई को प्रारंभिक जांच शुरू करने के लिए कहा गया है.

खुले तौर पर धमका रहा है सुकेश

जैकलीन ने कुछ दिन पहले पुलिस प्रमुख को इस विषय में एक पत्र भेजा था. उन्होंने लिखा था, “मैं एक जिम्मेदार नागरिक हूं, जिसने खुद को अनजाने में एक ऐसे मामले में उलझा हुआ पाया है जिसके दूरगामी प्रभाव हैं. कानून का शासन और हमारी न्यायिक प्रणाली की पवित्रता. स्पेशल सेल द्वारा दर्ज एक मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में, मैं आपको मेंटल प्रेशर और लगातार मिल रही धमकियों के बीच लिख रही हूं. खुद को सुकेश बताने वाला एक व्यक्ति आरोपी है, जो मंडोली जेल में सलाखों के पीछे बैठा है और खुले तौर पर मुझे डराने-धमकाने की रणनीति के साथ धमकी दे रहा है."

जैकलीन ने मांगी सुरक्षा

जैकलीन ने अपने पत्र में पुलिस कमिश्नर से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है. एक्ट्रेस ने कहा कि इससे उनकी सुरक्षा को खतरा है और कानूनी प्रक्रियाओं की अखंडता खतरे में है. उन्होंने अपील की है कि, महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत एक मामले में अभियोजन गवाह के रूप में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुकेश के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए.

कड़े नियम लागू करने की लगाई गुहार

जैकलीन कहती हैं, “ये केवल मेरे मानवाधिकारों पर आघात नहीं करते हैं, वे हमारी न्याय व्यवस्था पर भी हमला करते हैं. गवाह सुरक्षा के सिद्धांत, जो न्याय प्रशासन के लिए मौलिक है, से समझौता किया गया है.यह जरूरी है कि आरोपियों के लिए उपलब्ध सभी संचार चैनलों की जांच की जाए और आगे के दुरुपयोग को रोकने के लिए कड़े उपाय लागू किए जाएं.”

200 करोड़ ठगी के मामले की गवाह हैं जैकलीन

जैकलीन फर्नांडिज का नाम ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जुड़ा था. दोनों के रिलेशनशिप की बातें सामने आई थीं. साथ सुकेश जेल में जाने के बाद से लगातार जैकलीन के नाम लव-लेटर्स लिख रहा है. पिछले साल दिसंबर में जैकलीन ने सुकेश के नाम से पत्र, संदेश या बयान भेजने से रोकने के लिए निर्देश मांगने के लिए दिल्ली की एक अदालत में अपील की थी. जैकलीन सुकेश से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग और जबरन वसूली मामले में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा जांच की जा रही एफआईआर में गवाह हैं.