logo-image

फिल्म तमाशा में रणबीर कपूर को बाइपोलर कहे जाने पर भड़के इम्तियाज अली, कहा- इसमें मानसिक बीमारी जैसी कुछ नहीं

इम्तियाज आलिया की 2015 की रोमांटिक ड्रामा फिल्म तमाशा बॉलीवुड में एक पोलराइजेशन वाली फिल्म बनी हुई है. हाल ही में डायरेक्टर ने फिल्म में वेद के किरदार जिसे रणबीर कपूर ने निभाया था के बारे में बात की.

Updated on: 09 Nov 2023, 11:53 PM

नई दिल्ली:

इम्तियाज अली बॉलीवुड के सबसे सफल फिल्म निर्माताओं में से एक हैं, जिनके नाम पर जब वी मेट, रॉकस्टार और तमाशा जैसी फिल्में हैं. कई लोगों द्वारा पसंद किए जाने के बावजूद, रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर को रिलीज़ के बाद क्रिटिसिजम का भी अच्छा हिस्सा मिला. हाल ही में, निर्देशक ने फिल्म में वेद के करेक्टर के बारे में अपने विचार शेयर किए और बताया कि कुछ क्रिटिसाइजर्स ने इसे बाइपोलर तक कह दिया.

इम्तियाज अली ने की तमाशा से वेद पर बात 

फिल्म कंपेनियन के साथ एक इंटरव्यू में, इम्तियाज अली से पूछा गया कि क्या तमाशा में वेद वर्धन साहनी जिसे रणबीर कपूर द्वारा निभाया गया था. इस किरदार को बाइपोलर डिसऑर्डर है. जवाब में, प्रशंसित फिल्म निर्माता ने कहा, एक फिल्म निर्देशक के रूप में, मैं किसी को भी पाठ प्रदान करने में सक्षम नहीं हूं. अन्य मनोचिकित्सक भी हैं जो यह काम करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि तमाशा के साथ वह एक ऐसी प्रेम कहानी बताना चाहते थे जो किसी को एक निश्चित तरीके से महसूस करा सके.

कई अभिनेताओं ने वेद के किरदार को मना किया

उन्होने आगे कहा मानसिक स्वास्थ्य बीमारी की किस श्रेणी में क्या आता है.  लेकिन इंसान का प्रकार होता है. मैं आपके लिए प्यार की कहानियां ला सकता हूं और आपको एक निश्चित तरीके से महसूस करा सकता हूं. हो सकता है कि आप उनके साथ जुड़ सकें, और शायद कुछ प्रतिशत लोग उस प्यार को महसूस कर सके. जो आपके दिल को भर देता है और आपको जीवन में अधिक आरामदायक महसूस कराता है. इम्तियाज़ ने यह भी कहा कि कई अभिनेताओं ने उनकी फ़िल्में अस्वीकार कर दी थी.

यह भी पढ़ें- The Archies: क्या शाहरुख खान का होगा कैमियो रोल? जानें अंदर का सच

फिल्म तमाशा के बारे में

तमाशा 2015 की एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जो इम्तियाज अली द्वारा लिखित और निर्देशित है और इसमें रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं. यह वेद की लाइफ की कहानी को विभिन्न चरणों में दिखाता है जब वह तारा से मिलता है. रिलीज होने पर, फिल्म को ज्यादातर मिले जुले प्रतिक्रिया मिली.
बॉक्स-ऑफिस पर ख़राब प्रदर्शन के बावजूद, इसने सालों में एक पंथ का दर्जा हासिल किया.

यह भी पढ़ें- Janhvi Kapoor: जब जान्हवी को पापा ने इस शख्स से बात करने की दी सलाह, एक्ट्रेस ने दिया ऐसा रिएक्शन