Birthday Special: महेश बाबू की मिस इंडिया का आज है जन्मदिन

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 09:26:13 AM
Birthday Special: महेश बाबू की मिस इंडिया का आज है जन्मदिन

नम्रता शिरोडकर (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Happy Birthday Namrata Shirodkar: साल 1993 में मिस इंडिया का ताज अपने नाम करने वाली नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) आज अपना बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही हैं. बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस नम्रता (Namrata Shirodkar) इन दिनों लाइमलाइट से बिल्कुल दूर हैं.

महाराष्ट्र के एक ब्राह्मण परिवार में 22 जनवरी, 1972 को जन्म लेने वाली नम्रता शिरोडकर साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी करने के बाद फैमिली में बिजी हो गईं हैं. नम्रता शिरोडकर की बड़ी बहन शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) मशहूर अभिनेत्री रही हैं. नम्रता की दादी भी बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री थीं, जिनका नाम मीनाक्षी था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: हिमांशी खुराना ने आसिम रियाज के लिए किया Tweet, कहा- ना आसिम गलत है ना...

View this post on Instagram

Pure love 💖 #bonds #familytime #makingmemories

A post shared by Namrata Shirodkar (@namratashirodkar) on Jan 18, 2020 at 10:45am PST

View this post on Instagram

About last night !! That winning smile 😍😍#blockbuster weekend ❤️❤️❤️with #sarileruneekevvaru

A post shared by Namrata Shirodkar (@namratashirodkar) on Jan 13, 2020 at 4:44am PST

नम्रता (Namrata Shirodkar) पहली बार स्विम सूट पहनकर बड़े पर्दे पर आईं तो चर्चा का केंद्र बन गईं. नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) की पढ़ाई मीठीबाई विश्वविद्यालय में हुई. नम्रता का बचपन भी काफी फिल्मी माहौल में बीता. नम्रता ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में मॉडलिंग से की. इसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' में उन्होंने एक छोटा सा किरदार निभाया था. इस फिल्म के पहले भी उन्होंने फिल्म 'पूरब की लैला, पश्चिम का छैला' साइन की थी, लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी.

यह भी पढ़ें: PM मोदी को बनाया शिवाजी महाराज तो भड़के संजय राउत, बोले- बर्दाश्त नहीं किया जाएगा...

View this post on Instagram

It’s December !! Party mode !!#friends4ever #goodtimes 🥳🥳🥳

A post shared by Namrata Shirodkar (@namratashirodkar) on Dec 21, 2019 at 8:00am PST

इसके बाद वह एक सुपरहिट फिल्म 'वास्तव' में संजय दत्त के साथ दिखाई दीं. इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के तौर पर आईफा पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. फिल्म 'पुकार', 'हेराफेरी', 'कच्चे धागे' और 'एलओसी कारगिल' जैसी फिल्मों में नम्रता ने जबरदस्त एक्टिंग की. लेकिन बॉलीवुड में नम्रता कुछ खास नाम नहीं कमा पाईं.

साल 2000 में तेलुगू फिल्म 'वानसी' की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात दक्षिण के सुपरस्टार महेश बाबू से हुई. महेश बाबू, नम्रता से उम्र में तीन साल छोटे हैं, मगर कुछ साल बाद दोनों ने फरवरी, 2005 में शादी कर ली. नम्रता आखिरी बार फिल्म 'ब्राइड एंड प्रेजुडिस' और 'रोक सको तो रोक लो' में नजर आई थीं. शादी के बाद उन्होंने अपनी अभिनय की जिंदगी से मुंह मोड़ लिया और पारिवारिक जिंदगी में बिजी हो गईं.

First Published: Jan 22, 2020 09:21:13 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो