logo-image

B'day Spl: डांसिंग क्वीन 'माधुरी दीक्षित' के ये टॉप गाने आपको थिरकने पर कर देंगे मजबूर

करोड़ों दिलों की धड़कन बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज अपना 51 वां जन्मदिन मना रही हैं।

Updated on: 15 May 2018, 02:58 PM

नई दिल्ली:

करोड़ों दिलों की धड़कन बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज अपना 51 वां जन्मदिन मना रही हैं। 15 माई, 1967 को मुंबई में जन्मी माधुरी दीक्षित एक्टिंग से लेकर डांस तक, हर क्षेत्र में माहिर है।

अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं अभिनेत्री ने 1984 में आई फिल्म 'अबोध' से अपने सिनेमाई सफर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे 'दिल तो पागल है', 'राम लखन' , 'दिल' , 'बेटा' , 'अंजाम' , 'हम आपके है कौन' जैसी कई लोकप्रिय फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं।

बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित ने हम आपके है कौन में काम करने के लिए 2,75,35,729 रु की भारी-भरकम फीस ली थी जो सलमान खान की फीस से कहीं ज्यादा थी।

माधुरी ने साल 1999 में लॉस एंजेलिस के एक सर्जन डॉ. श्रीराम माधव नेने से शादी की। उनके दो बेटे हैं- अरिन और रयान। माधुरी दीक्षित ने अपने सिनेमाई सफर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी।

बॉलीवुड के बाद तेज़ाब एक्ट्रेस मराठी सिनेमा में कदम रखने जा रही हैं। Bucketlist उनकी पहली मराठी फिल्म होगी।

आइये बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर सुने ये सुपरहिट गानें-

1) 1988 में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'तेज़ाब' दर्शकों को टिकट खिड़की की ओर खींचने में कामयाब रही थी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई 'तेज़ाब' 50 हफ्तों तक सिनेमाघरों में टिकी रही थी इस सुपरहिट फिल्म के एक दो तीन गाने में माधुरी ने मोहिनी बन करोड़ों दिलों का दिल लूट लिया था इस गाने में बेहतरीन डांस और परफॉरमेंस के लिए माधुरी को पहला फिल्मफेयर नॉमिनेशन दिया गया था

2) 1994 में आई हम है कौन फिल्म में माधुरी का किरदार आज भी लोगों को याद है दीदी तेरा दीवाना गाने में माधुरी के साथ सलमान खान नजर आए थे यह गाना आज भी सुपरहिट है। माधुरी के डांस स्टेप का तो क्या कहना


3) 1993 में आई 'खलनायक' का 'चोली के पीछे क्या है?'

4) 1994 में आई फिल्म 'अंजाम' का गाना 'चने के खेत में'

5) 'याराना' का 'मेरा पिया घर आया...'


6) 2002 में आई संजय लीला भंसाली की 'देवदास' का 'डोला रे डोला गाना..'

7) 'बेटा' का 'धक् धक् करने लगा' गाना

8)1997 'दिल तो पागल है' का 'भोली सी सूरत गाना'


9) 'यह जवानी है दीवानी' का 'घाघरा'