logo-image

Happy Birthday Hema Malini: हेमा मालिनी ने जब शाहरुख को कर दिया था रिजेक्ट, तो धर्मेंद्र ने...

रिपोर्ट के अनुसार, हेमा की बॉयोग्राफी के एक अंश में लिखा है: “हेमा को याद है कि शाहरुख पहली मुलाकात के दौरान कितने घबराए हुए थे. जाहिर तौर पर, उनके हर सवाल का बेदम, बेतुका जवाब मिलता था!

Updated on: 16 Oct 2023, 07:47 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की दिग्गज और चार्मिंग एक्ट्रेस में से एक हेमा मालिनी (Hema Malini Birthday) आज 75 साल की हो गई हैं. फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में की हैं. साथ ही अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जैसे कई महान अभिनेताओं के साथ काम किया है. एक बार उन्होंने शाहरुख (Shah Rukh Khan) का भी एक फिल्म के लिए ऑडिशन लिया था, लेकिन बाद में उन्हें उनकी एक्टिंग पसंद नहीं आई तो उन्होंने शाहरुख को रिजेक्ट कर दिया. 

हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल (Hema Malini) नामक उनकी बॉयोग्राफी में, यह उल्लेख किया गया है कि हेमा 'दिल आशना है' (Dil Aashna Hai) के लिए शाहरुख के पहले ऑडिशन से संतुष्ट नहीं थीं, लेकिन उन्होंने अपने हेयर स्टाइल और ड्रेस में बदलाव के साथ उन्हें एक और मौका दिया.

शाहरुख से मिले थे धर्मेंद्र

रिपोर्ट के अनुसार, हेमा की बॉयोग्राफी के एक अंश में लिखा है: “हेमा को याद है कि शाहरुख पहली मुलाकात के दौरान कितने घबराए हुए थे. जाहिर तौर पर, उनके हर सवाल का बेदम, बेतुका जवाब मिलता था! पहले ऑडिशन से वह असंतुष्ट हो गईं. हेमा ने सुझाव दिया कि वे फिर से कोशिश करें - इस बार अपने बालों को पीछे की ओर जेल करके और अपनी रंगीन जैकेट की जगह सादे टी-शर्ट के साथ रखना. रिजल्ट सेटिसफाइड थे लेकिन दोगुना आश्वस्त होने के लिए, हेमा ने धर्मेंद्र को यंग एक्टर से मिलने के लिए बुलाया. ऐसा माना जाता है कि धर्म को शाहरुख तुरंत पसंद आ गए.''

ये भी पढ़ें-Shah Rukh Khan: कुछ-कुछ होता है को पूरे हुए 25 साल, रानी मुखर्जी ने शाहरुख के लिए किया प्यार का इजहार

हेमा मालिनी ने किताब में लिखा था शाहरुख का भविष्य

एक अन्य अंश में हेमा इस बारे में बात कर रही थीं कि कैसे उनके गुरु ने शाहरुख के स्टारडम की भविष्यवाणी की थी. शाहरुख के बारे में बात करते हुए हेमा ने किताब में कहा, ''जब उन्होंने पहली बार उनकी तस्वीर देखी तो उन्होंने मुझसे कहा कि शाहरुख एक स्टार हैं और वह इंडस्ट्री को बदल देंगे