logo-image

Genelia D Souza Birthday:सोशल वर्कर बनकर हजारों औरतों की जिंदगी संवारी, धूप में कड़ी मेहनत कर जुटाती थीं फंड

Genelia D Souza Birthday: जेनेलिया डिसूजा ने लगभग 20 साल तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छी धाक जमाई है. फिलहाल वो 'ट्रायल पीरियड' के रिलीज को लेकर उत्साहित हैं.

Updated on: 04 Aug 2023, 11:54 PM

नई दिल्ली:

जेनेलिया डिसूजा (Genelia D Souza Birthday) एक बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरत मुस्कान के साथ जेनेलिया एक दशक से हमारे दिलों पर राज कर रही हैं. उन्होंने कई यादगार तमिल और बॉलीवुड फिल्में की हैं और अपने शानदार एक्टिंग से लोगों के दिल पर राज किया है. जेनेलिया नाम उनके पिता नील और मां जेनेट के नाम से मिलकर बना है. दिलचस्प बात यह है कि जेनेलिया का निकनेम जीनू भी है. जेनेलिया सिर्फ 15 साल की थीं जब एक शादी में नजर आने के बाद उन्हें अपना पहला एड मिला.

अपने पहले एड के लिए, उन्होंने मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन साझा की. दोनों ने पार्कर पेन का समर्थन किया जिससे उन्हें अधिकतम लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिली. वह सिर्फ 21 साल की थीं जब उन्होंने रितेश देशमुख के साथ तुझे मेरी कसम से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था. इसके बाद इस जोड़े को एक दूसरे से प्यार हो गया. दोनों ने लगभग 10 साल तक डेट किया और 2014 में शादी कर ली. 

इंस्टाग्राम रील्स से करती हैं मनोरंजन

बॉलीवुड जोड़ी अपने हास्यप्रद इंस्टाग्राम रील्स फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. उनके ये मिनी-वीडियो न केवल उनकी कॉमिक टाइमिंग प्रदर्शित करते हैं बल्कि उनके  रिश्ते की एक प्यारी झलक भी देते हैं.उनकी सभी रीलें सिर्फ मनोरंजन और गेम नहीं हैं. कुछ रील्स अपने अनूठे बंधन का प्रदर्शन करते हैं. एक रील में, रितेश घर पर मोमबत्ती की रोशनी में डिनर के साथ जेनेलिया को हैरान करते हुए दिखाई दे रहे हैं. उनके  हावभाव और उनकी आश्चर्यचकित करने वाली प्रतिक्रिया ने एक दिल छू लेने वाला सीन प्रस्तुत किया जिसने उनके फैंस को हैरान कर दिया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Genelia Deshmukh (@geneliad)

बेघर महिलाओं के लिए किया काम

वहीं जेनेलिया (Genelia D Souza Birthday) कई अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं. उनको अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार 2006 में तेलुगु फिल्म 'बोम्मारिलु' के लिए मिला. यह तेलुगु ब्लॉकबस्टर हिट आज भी उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक मानी जाती है. बॉलीवुड एक्ट्रेस सामाजिक कार्यों में भी आगे रही हैं. उन्होंने ने मानसिक बीमारी से पीड़ित बेघर महिलाओं के लिए धन जुटाने के लिए नेत्रू, इंद्रू और नालाई नामक स्टेज शो भी किए.