logo-image

Top Actresses 2022 :आलिया से लेकर कियारा तक, जानें कौन हैं इस साल की सबसे दमदार एक्ट्रेस 

साल 2022 हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खास रहा.

Updated on: 27 Dec 2022, 04:33 PM

New Delhi:

साल 2022 हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खास रहा. खासकर की बालीवुड एक्ट्रेसस के लिए. इस साल कई एक्ट्रेसस (Top Actresses 2022) ने अपने एक्टिंग टैलेंट और कातिलाना अदाओं से सभी दर्शकों का दिल जीता है. इन एक्ट्रेसस में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) से लेकर कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) तक कई सारी अभिनेत्रियां का नाम शामिल हैं. सभी एक्ट्रेसस की अपने काम को लेकर बहुत सराहना की गई. आज हम उन्हीं एक्ट्रेसस के बारे में बात करने जा रहे हैं. 

आलिया भट्ट
इस लिस्ट में सबसे ऊपर बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस आलिया भट्ट का नाम आता है. इस साल आलिया ने अपने काम से पूरी फिल्म जगत को अपना दीवाना बना दिया. इस साल की शुरुआत में आलिया की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कामयाबी हासिल की. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया की अलग ही एक्टिंग देखने को मिली, जिसकी जमकर सराहना की गई. इसके बाद आलिया और रणबीर की फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया. बता दें कि ब्रह्मास्त्र इस साल की टॉप फिल्मों में से एक है.  

तबु
'भूल भिलईया 2' और ‘दृश्यम-2’ में अपना काम से एक्ट्रेस तबु ने सबको चौंका दिया. यही नहीं, आपको बता दें कि, तबु की दोनों फिल्में 'भूल भिलईया 2' और ‘दृश्यम-2’ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई भी की. 

कैटरीना कैफ
एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की इस साल केवल एक ही फिल्म रिलीज हुई. लेकिन उनकी एक फिल्म ही सबके ऊपर भारी पड़ गई. बता दें कि, कैटरीना कैफ,  सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के लीड रोल वाली इस फिल्म काफी हिट रही. साथ ही इस फिल्म में कैटरीना के काम को काफी सराहा जा रहा है. 

कियारा आडवानी 
एक्ट्रेस कियारा आडवानी के लिए ये साल बेहद खास रहा. इस साल कियारा आडवानी तीन फिल्मों में दिखाई दी. उनकी तीन फिल्मों में ‘जुग-जुग जियो’, ‘भूल भुलैया-2’ और 'गोविंदा मेरा नाम' 
जैसी फिल्में शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - Salman Khan Birthday:बॉलीवुड सितारों ने ऐसे किया भाईजान को विश, लुटाया प्यार

रकुल प्रीत सिंह 
इस साल बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्मे करने की बाजी एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने मार ली. जी हां आपने सही सुना रकुल ने इस साल चार फिल्मों में काम किया जिनमें 'कठपुतली', 'थैंक गॉड','अटैक पार्ट-1' और फिल्म 'रनवे 34' जैसी फिल्में शामिल हैं. इस कारण 2022 रकुल प्रीत के लिए काफी यादगार रहा.